मँहगाई बडी खबर : देशभर मे सब्जियो के रेट बढे टमाटर के बाद इनके रेट मे भी बढोत्तरी बडी खबर

मँहगाई पर बडी अपडेट – इस वित्त वर्ष में सब्जियों की महंगाई की बात करें तो इतनी ज्यादा महंगाई बढ़ गई जिससे लोगों को खाने पीने की चीजों को खरीदने के लिए चार बार सोचते थे। परंतु अब लोगों के लिए काफी राहत की बात है कि फिर सब्जियों के दाम अगले माह से ही सस्ते हो जाएंगें। जिससे लोगों को अब महंगी दरों में सब्जियां नहीं खरीदनी पड़ेगी। क्योंकि काफी समय से टमाटर के दाम इतने ज्यादा बढ़ गए थे। जिससे लोगों ने टमाटर खाना ही छोड़ दिया था। जिसके बाद सरकार ने टमाटर के दाम खुद ही कम किया। और लोगों तक सब्जी पहुंचाने का काम किया। परंतु टमाटर के बाद प्याज महंगी होने की सम्भावना है।

vegitable price increse
vegitable price increse

मँहगाई पर बडी खबर

आपको बता दें कि वित्त मंत्रालय के द्वारा लोगों को यह जानकारी दी गई है। कि अब लोगों को परेशान होने की कोई अवश्यक्ता नहीं है। क्योंकि सब्जियों के दाम अगले महीने से ही सस्ते हो जाएंगें। क्योंकि आपको पता होगा कि टमाटर अलावा कई प्रकार की सब्जियों के दाम चार गुना बढ़ गए हैं। जिसके कारण लोगों का सब्जी खाना दुसवार हो गया था। लेकिन वित्त मंत्रालय द्वारा लोगों को जानकारी दी गई कि अब सब्जियों के दाम कम हो जाएगें। और लोगों को फिर वही पुराने दामों पर ही सब्जियां खाने को मिलेगी। इसके साथ ही कई चीजों के दाम अगले महीने से कम हो जाएंगे। जिससे लोगों को काफी ज्यादा आराम हो जाएगा। लेकिन कच्चे तेल की कीमत बढ़ने की असंका भी जताई है।

सब्जियो के दाम बढे

टमाटर के दाम इतने ज्यादा हो गए थे जिसके बाद सरकार ने टमाटर के दामों में 100 रूपये की कटौती करके लोगों तक टमाटर पहुंचाया है। लेकिन अब प्याज के दाम धीरे – धीरे बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। जिसके बाद सरकान ने प्याज को लेकर भी अलर्ट हो गई है। और सरकार ने यह कहा कि अब वह सस्ते दर पर प्याज भी बेचेगी। सरकार द्वारा प्याज के 5 लाख मीट्रिक टन के शुरुआती खरीद लक्ष्य को हासिल करने के बाद इस साल प्याज बफर स्टॉक की मात्रा बढ़ाकर 5 लाख मीट्रिक टन कर दी है। जिससे सभी लोगों तक प्याज पहुंच सके और कीमतें भी अधिक न हो। सरकार 10 रूपये सस्ते दर पर लोगों को प्याज बेचेगी।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.