Medical Course Details B.Sc, B.Pharma, B.Optom, B.P.T, अादि की पूरी जानकारी

Medical Course में किसकी तैयारी करें

पैरामेडिकल कोर्सेज एलीड हेल्थकेयर सेक्टर से जुड़े होते है ौर इसमें उतनी ही स्कोप है. जितना हेल्थकेयर के ट्रेडीशनल प्रोग्राम्स में इस कोर्सेज के जरिए स्टूडेंट्स को क्वाँलिफाइड टेक्नीशियन या हेल्थकेयर प्रोफेशनल बनेन का अवसर मिलता है. आमतौर पर स्टूडेंट्स को पैरामेडिकल में बैचलर्स डिग्री डिप्लोमा व सर्टिफिकेट प्रोवाइड कराया जाता है. आप भी इस पाँपुलर और हाई स्कोप वाले पैरामेडिकल कोर्सेज में एडमिशन लेसकते है…..medical ki taiyari kaise kare B.Pharma, B.Sc

B.Sc Nursing Ki Taiyari Kaise Kare Puri Jankari

यह कोर्सचार साल का होता है ओर इसमें एडमिशन लेने के लिए स्टूडेंट्स का फिजिक्स केमिस्ट्री व वायोलाँजी से इंटर पास होना कंपल्सरी है. यह कोर्स करने वाले प्रोफेशनल्स हाँस्पिटल्स के साथ-साथ आर्म्ड फोर्सेज में भी सर्व कर सकते है.

B.P.T Ki Taiyari Kaise Kare Puri Jankari

फिजियोथेरेपी यानी फिजिकल थेरेपी में न सिर्फ बेहतरीन स्कोप है बल्कि इसमें जाँब के अवसर भी तेजी से बढ़ रही है. हेल्थकेयर सेक्टर से लेकर स्पोर्ट्स तक में फिजियोथेरेपिस्ट्स की खासी डिमांड है यह कोर्स लगभग चार साल का होता है और इसमें एडमिशन लेने के लिए इंटर में 50 %मार्क्स कंपल्सरी है।

B.Pharm Ki Taiyari Kaise Kare puri Jankari

फार्मेसी का अंडरग्रेजुएट कोर्स चार साल का होता है और इसमें पीसीबी व पीसीएम दोनो ग्रुप्स के स्टूडेंट्स एडमिशन ले सकते है.यहकोर् आँप्ट करने वाले स्टूडेंट्स का मेडिसिनिल स्टडी में इंटरेस्ट होना चाहिए।

B.Optom Ki Taiyari kaise Kare Puri Jankari

आँप्टोमेट्री में बैचल्रस का कोर्स चार साल का होता है. इसके अलावा आँप्टोमेट्रिस्ट्स को लाइसेंस के लिए नेशनल एग्जाम्स भी पास करने पड़ते है. यह फील्ड अपनी जाँब स्टैबिलिटी के लिए जानी जाती है।

 

error: कृपया उचित स्थान पर क्लिक करें