Milk Price Hike : दुध के नए दाम

Milk Price Hike News Update – महंगाई ने फिर एक बार आम जनता को बड़ा झटका दिया है। दूध की कीमतों में फिर बढ़ोतरी की गई है। जिससे दूध की कीमत प्रति लीटर के हिसाब से 3 रूपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। लगातार दूध की कीमतो में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। सभी दूध कम्पनियां दूध के दामों में वृद्धि कर रही है। महाराष्ट्र में गोकुल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी से आम जनता को बड़ा झटका लगा है। अब लोगों को दूध खरीदने में तीन रूपये अधिक खर्च करने पड़ेगें। आईए जानते हैं कि अब कितने रूपये प्रति लीटर दूध की कीमत तय की गई है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

milk price february
milk price february

Milk Price hike

आपको बता दें कि पिछले कई महीनों से सभी दूध कम्पनियां दूध की कीमतों में वृद्धि कर रही है। जिससे 2 व 3 रूपये प्रति लीटर दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है। महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई में गोकुल भैस के दूध में तीन रूपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। जबकि गोकुल गाय के दूध में दो रूपये की बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद अब लोगों को प्रति लीटर दूध की खरीद पर अधिक खर्च करने पड़ेगें। अब गोकुल भैंस का दूध की कीमत 69 में 3 रूपये की बढ़ोतरी के बाद 72 रूपये प्रति लीटर कर दिया गया है। और गोकुल गाय के दूध की कीमत 54 रूपये में 2 रूपये की बढ़ोतरी के बाद 56 रूपये कर दिया गया है।

Milk Price News

लगातार दूध की कीमतों में बढ़ोतरी से लोगों को बड़ा झटका लगा है। दूध की कीमतों में बढ़ोतरी से दूध से बने सभी चीजों की कीमतों में बढ़ोतरी देखी जाएगी। जैसे पनीर, खोया, मिठाई, घी आदि चीजों के कीमतों में वृद्धि होगी। दूध की कीमतों में वृद्धि का कारण चारे की कीमतों में वृद्धि है। जिससे दूध की कीमतों में वृद्धि देखी जा रही है। आगले महीने ही होली का मुख्य त्योहार आने वाला है। जिसमें दूध, खोया, मिठाईयों की खपत अधिक होगी, लोगों को इस बार त्योहार मनाने में अधिक पैसे खर्च करने पड़ेगें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

Leave a Comment