Milk Price Hike : दुध के दाम फिर बढे 2 रुपये मँहगा हुआ दुध अब इतने रुपये लीटर मिलेगा

Milk Price Hike 2023 – दिन प्रति दिन महंगाई आसमान छू रही है सभी चीजों में महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़ कर रखी है। यह महंगाई सभी चीजों में देखने को मिल रही है परंतु खास कर फर्क तब बड़ता है। जब यह महंगाई खाने पीने की चीजों में हो जाती है। इससे सभी लोगों के दैनिक जीवन में बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है। रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली वस्तु व चीजें महंगी होने से लोगों पर अधिक प्रभाव पड़ता है। जैसे फिर से दूध की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। दूध की कीमतों में फिर 2 रूपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी गई है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

milk new price today
milk new price today

Milk Price Hike

आपको बता दें कि दूध की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पिछले सात महीनों में दूध की कीमतों में चार बार बढ़तरी देखने को मिली है। जिससे दूध की बढ़ती कीमतों को लेकर काफी परेशान हैं, क्योंकि दूध का उपयोग घरों में रोजाना किया जाता है। जिससे आम लोगों की जेबों पर दूध की बढ़ी हुई कीमतों में बोझ डाल दिया है। इसी के साथ दूध से बनी हुई चीजों के दामों में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। क्योंकि दूध से काफी सारी चीजें बनाई जाती है। जैसे पनीर, घी, दही, मिठाईंयां सभी की कीमतों में वृद्धि देखने को मिल सकती है। यह दूध की कीमतें सरस दूध कम्पनी की तरफ से बढ़ाई गई हैं। इसी तरह से और भी दूध की बड़ी डेरी कम्पनियों ने दूध की कीमतों में वृद्धि की है।

Milk Price Hike 2023

दूध की कीमतों में वृद्धि होने के बहुत से कारण भी है। जिससे दूध की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। पहला कारण यह कि दूध के उत्पादन में कमी देखने को मिली है। अभी हाल ही में गयों में लम्पी वायरस ने कहर बसाया था जिससे लाखों गायों की जान चली गई है। इससे भी दूध उत्पादन में कमी देखने को मिली है। और लोगों कि दूध डिमांड अधिक होने से भी दूध की कीमतों में बढ़त देखने को मिली है। दूध की कीमतों में यह बढ़ोती राज्यस्थान के जयपुर में की गई है। गहलोत सरकार महंगाई रोकने पर काम कर रहे हैं। और दूध की बढ़ी हुई कीमतों ने फिर से महंगाई में तड़का लगा दिया है।

Milk Price New Rate List

अब राज्यस्थान जयपुर में बढ़ी हुई कीमतों में दूध मिलेगा। अब सरस डेरी के सभी पाउच की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है। अब सरस दूध की सभी पाउच की कीमत इतनी होगी। नीचे दिए गए बिंदुओं में आप देख सकते हैं।

  • गोल्ड (ऑरेंज थैली)- 62 रुपए लीटर
  • टोंड (नीली थैली)- 50 रुपए लीटर
  • स्मार्ट डबल टोंड (पीली थैली)- 40 रुपए लीटर
  • स्टैंडर्ड शक्ति (हरी थैली)- 54 रुपए लीटर
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.