Milk Price New Rate : देशभर मे दूध के दाम 2 रुपये बढे जाने अब इतने रुपये लीटर मिलेगा दूध

Milk Price Hike – बढ़ती महंगाई में लोगों को फिर से एक और बड़ा झटका लगा है। लोगों को यह महंगाई दूध की बढ़ती कीमतों को लेकर लगा है। क्योंकि फिर से मदर डेयरी कम्पनी ने दूध की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी करके अपने उपभोक्ताओं को फिर बड़ा झटका दिया है। जिससे मदर डेयरी दूध उपभोक्ताओं को दो रूपये प्रति लीटर दूध महंगा कर दिया है। जिससे अब मदर डेयरी उपभोक्ताओं को यह बढ़ी हुई कीमतें मंगलवार से ही लागू हो जाएगी। यह बढ़ोतरी मदर डेयरी के सभी प्रकार के दूध यानी फुल क्रीम, टोंड और डबल टोंड दूध में देखने को मिलेगी। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

milk new price today
milk new price today

Milk New Rate

आपको बता दें कि मदर डेयरी दूध कम्पनी ने दूध के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। जिससे अब आपको बढ़ी हुई कीमतों में दूध खरीना पड़ेगा। जिसमें आपको एक लीटर दूध के लिए के लिए लोगों को अधिक रूपये देने होंगें। मदर डेयरी उपभोक्ताओं को फुल क्रीम, टोंड और डबल टोंड दूध की कीमतों में दो रूपये प्रति लीटर बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। ऐसे ही धीरे – धीरे आम लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। अभी हालही में दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी। जिससे एक रूपये प्रति लीटर के हिसाब से दूध की कीमतों को बढ़ाया गया था। और फि एक महीने के बाद दूध की कीमतों में 2 रूपय प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी गई है।

Milk Price New Rate List

मदर डेयरी दूध की कीमतों की बात करें तो मदर डेयरी एक लीटर दूध की कीमत 64 रूपये प्रति लीटर में 2 रूपये की बढ़ोतरी के साथ अब फुल क्रीम मदर डेयरी दूध की कीमत 66 रूपये प्रति लीटर कर दी गई है। टोंड दूध की कीमत 51 रूपये प्रति लीटर में 2 रूपये की बढ़ोतरी के साथ अब टोंड मदर डेयरी दूध की कीमत बढ़ाकर 53 रूपये प्रति लीटर कर दी गई है। और मदर डेयरी डबल टोंड 45 रूपये से बढ़ाकर 47 रूपये प्रति लीटर कर दी गई है। मदर डेयरी कच्चे दूध की कीमतों में पिछले साल के मुकाबले 24 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। जिससे की मदर डेयरी दूध के ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar