Mobile App Banned : मोबाइल चलाने वाले ध्यान दें 3500 एप बैन हो गए तुरन्त देखे फँसने से बचे

Google Banned 3500 Loan App – गूगल ने धोखा – धड़ी करने वाले हजारों एप्स को अपने प्लैटफॉर्म पर बैन कर दिया है। क्योंकि इस तरह के एप्स ने लगभग 16 करोड़ से भी अधिक की ठगी की है। जिससे गूगल नियमों के तहत इन सभी एप्स को अपने प्ले स्टोर से बैन कर दिया है। गूगल ने कहा कि जो एप्स गूगल प्ले स्टोर में है और गूगल के द्वारा बनाए गए नियमों का पालन नहीं करते हैं। तो इन सभी एप्स पर गूगल नजर बनाए हुए रहती है। परंतु इस समय गूगल ने लोन देने वाले एप्स के खिलाफ एक्सन लिया है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार पढ़ें।

MOBILE APP BANNED
MOBILE APP BANNED

Mobile App Banned

आपको बता दें कि गूगल प्ले स्टोर पर लोन के नाम पर ठगी करने वाले एप्स को लेकर गूगल एक्शन ले रही है जिससे गूगल ने लगभग 3500 गूगल प्ले स्टोर एप्स को प्ले स्टोर से बैन कर दिया है। यह सभी एप्स लोन के नाम पर लोगों के साथ ठगी कर रहे थे। गूगल ने 3500 एप्स को 2022 में ही गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है। जिससे प्ले स्टोर से जुड़े लोगों को प्ले स्टोर में कोई भी हानिकारक एप्स न मिले जिससे लोगों को परेशानी का समना करना पड़े। गूगल ने जिन एप्स के खिलाफ कार्यवाही की है। वह पूरी तरह से ही लोगों के साथ फ्रॉड कर रहे थे।

Google Play Store App News

इसके साथ ही गूलन ने लगभग प्ले स्टोर से 14.3 लाख एप्स प्ले स्टोर से हटाया है। यह सभी एप्स लोगों के साथ धोखा – धड़ी और ठगी का काम कर रही थी। और गूगल के किसी भी नियम का पालन नहीं कर रहे थे।  इसी के साथ गूगल ने 1.73 लाख बैड एकाउंट को भी बैन कर दिया है। जिससे लोगों के साथ किसी प्रकार की ठगी न की जा सके। क्योंकि गूगल ने बताया कि इस तरह के एप्स और एकाउंट लोगों के लिए एक बहुत ही बड़ा खतरा है। जो लोगों के साथ ठगी कर सकता है। गूगल ने बताया है कि लगभग 16 हजार 350 करोड़ रुपये की ठगी की है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.