MOBILE NEWS : सरकार की अपना ट्रूकॉलर मोबाइल नंबर के साथ दिखेगा अब फोन करने वाले का नाम

भारत मे ट्रूकालर्स ज्यादा सभी युजूर्स के फोन मे मिल जाएगा पर इससे बहुत बडे डाटा को चोरी कर लाखो लोगो की पर्सनल जानकारी को कोई और भी स्टोर करके आपका इस्तेमाल कर सकता है, इसी को देखते हुए सरकार द्वारा एक बडे स्तर का ऐसा ही भारत सरकार की निगरानी वाला एप भारत मे तैयार किया जा रहा है, जो इससे भी ज्यादा स्मार्ट और आधुनिक टेक्नोलाजी से लैस होगा मोबाइल युजर्स इस पूरी खबर को ध्यान दें यह क्योकी जरुरी है, आपके लिए तथा खबर को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें।

trai new trucaller type app build
trai new trucaller type app build

ट्राई की नई सर्विस

भारत मे बढ रहे साइबर फ्राड को रोकने के लिए तथा मोबाइल यूजर के डाटा और उनकी पर्सनल जानकारी सरकार के पास रहे उनके लिए ये एप बनाया जा रहा है, जहॉ पर अगर कोई व्यक्ति आपको काल या मैसेज करता है तो आप बडी आसानी से उसके बारे मे जान सकेगे उपलब्ध आने वाले व्यक्ति का नाम, फोटो, स्थान जैसी विस्तृत जानकारी और समय रहते अगर कोई गलत नम्बर वाला व्यक्ति काल कर रहा है तो आप उसे डायरेक्ट कम्प्लेन या सरकार को फ्रांड नम्बर की जानकारी खुद पता चल जाएगी।

TRUCALLER जैसे एप सरकार बनाएगी

भारतीय टेलीकाम रेगुलेटर द्वारा इस सुविधा को जारी किया जाएगा जिसमे यह नाम जिस व्यक्ति ने अपनी दस्तावेज के साथ रजिस्ट्रेशन करवाया है. वही नाम स्क्रीन पर दिखाई देगा. मोबाइल से होने वाले साइबर फ्रॉड को रोकने के लिए अब भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण-ट्राई ने एक कदम उठाया है भारत मे इसी वर्ष सभी को मोबाइल फोन के लिए यह जरुरी होगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे