Mukhya Sevika Bharti : मुख्य सेविका, चपरासी की बम्पर सरकारी भर्ती जारी 2693 पद खाली

UPSSSC Mukhya Sevika Recruitment 2022 – उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने निकाली बंपर भर्ती जितने भी उत्तर प्रदेस के बैचलर डिग्री वाले अभ्यार्थी है उनके लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यह भर्ती निकाली गई है । इस भर्ती मे जो पद है ,वह केवल 2693 है। 2693 पदो मे निकली भर्ती उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इसका नॉटिफिकेशन जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश  मुख्य सेविका भर्ती 2022 के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार इसके वेबसाइट से ऑनलाइन फार्म भर सकते है । इसकी जो अंतिम तारिख है वो 24 अगस्त तक है । तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदत से आपको इस भर्ती के बारे मे पूरी जानकारी देंगे। नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक पढे।

upsssc mukhya sevak bharti

UPSSSC Mukhya Sevika Bharti

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा निकाली गयी यह भर्ती जितने भी बैचलर डिग्री वाले इच्छुक उम्मीदवार है । उनके लिए एक खुशखबरी है ऐसे मे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यह वैकेंसी 2693 पदो पर निकाली गयी है । जितने भी इच्छुक और उम्मीदवार अभ्यार्थी सरकारी नैकरी की तलाश कर रहे थे । उनके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक अच्छा मौका दिया है ।बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार इसके पद का नाम मुख्य सेविका है । उत्तर प्रदेश बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार आयोग द्वारा मुख्य सेविका भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आनेदन शुरू किये जारहे है ।

UPSSSC Mukhya Sevika Bharti Details

UPSSSC ने मुख्य सेविका के कुल  2693 पदो पर भर्ती होना है । इसमे वही भाग ले सकता है। जो ग्रेजुएशन पास हो साथ ही इस भर्ती के लिए सिर्फ वही अभ्यार्थी आवेदन कर सकता है जो 2021 मे प्रारंभिक परीक्षा मे भाग लिया था। इसमे भी शार्ट लिस्ट के अनुसार ही मुख्य परीक्षा मे बुलाया जाएगा । जिनका स्कोर कार्ड मे 0 स्कोर है उनको शार्ट लिस्ट नही किया जाएगा । इसमे जनरल के लिए जो पदो कि संख्या है वो टोटल 1079 है। ओबीसी वालो का तो 727 टोटल पद है , एसी वालो का तो 565 टोटल पद है । एसटी वालो का 53 है , ईडब्लूएस वालो का तो 269 है पद है । टोटल पद 2693 है । बात करे इसके आयु की तो न्युनतम आयु सीमा 21 वर्ष है । अधिकतम 40 वर्ष है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter