New Rules in India 2023 : नए साल से देशभर मे लागू होगा नया नियम 4 दिन के अन्दर करले ये काम

New Rules in India 2023 : नए साल मे सरकार द्वारा बहुत से बडे ऐलान किए जा रहे है, ऐसे मे ज्यादातर लोगो को इस बारे मे ठीक ढंग से पता नही होगा उनके लिए यह खबर काफी ज्यादा महत्वपूर्ण शाबित हो सकती है, जैसा की आप जानते है, नए साल से नए नियमो को सरकार द्वारा जारी किया जाएगा ऐसे मे भारतवासियो के लिए ITR, Aadhar Card, बैंकिंग, दुकानदार अन्य बहुत से कार्यो मे बदलाव किया जाएगा उपलब्ध इन नए नियमो को 1 जनवरी 2023 से जारी करने की योजना है, ऐसे मे कौन कौन से बदलाव है, इस बारे मे नीचे विस्तृत रुप से बताया गया है।

new year rules
new year rules

New Rules in India 2023

Aadhar Card News : यदि आपने अभी तक अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया है तो बिना समय गंवाए कर लें,  सभी को सूचित कर दिया है कि 31 मार्च 2023 के बाद से वो पैन कार्ड अमान्य हो जाएंगे जो आधार कार्ड से लिंक नहीं होंगे।

GST News : जिन भी कारोबारियों का वार्षिक टर्नओवर 2 करोड़ रुपये से अधिक है उनके लिए GSTR 9 फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है. सरकार ने लोगों से आग्रह किया है कि वे 31 तारीख से पहले ही ये फॉर्म दाखिल कर दें। हालांकि, करदाता द्वारा अगर समय से GSTR 9 दाखिल कर GSTR 9C भरने में देरी करता है तो उस पर 50000 रुपये तक का जुर्माना लग सकता है. आप इसे जीएसटी पोर्टल पर जाकर भर सकते हैं।

PM Kisan : कई किसान ऐसे भी हैं, जो पीएम किसान योजना के लाभार्थी तो हैं, लेकिन अपनी खेती के कागजों का सत्यापन नहीं करवा रहे और इसी वजह से 11वीं, 12वीं और अब आने वाली 13वीं किस्त भी अटक सकती है। ऐसे मे यह कार्य 31 दिसम्बर से पहले करवा ले।

Corona News : कोरोना को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार अलर्ट मोड में आ गई है. सरकारी स्कूल के शिक्षकों को 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक एयरपोर्ट पर तैनात किया जाएगा और कोरोना से निपटने के लिए 104 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है.

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.