Online Payment वाले सावधान पैसा ट्रांसफर करने वालो के लिए बडी खबर

Online Payment Bad News : गूगल पे, फोन पे,Paytm यूजर हो जाएं सावधान दोस्तों आज हम आप लोगों के लिए बहुत ही अच्छी बड़ी खबर लेकर आए हैं। जितने भी गूगल पे फोन पे पेटीएम जितने सारे ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर लेन-देन वाला ऐप यूज करते हैं। उन सभी यूज़रो के लिए बड़ी खबर है इस खबर को आप को जानना बहुत ही आवश्यक है। क्योंकि यह खबर आपका जीवन बचा सकता है। नहीं तो आपके इस ऐप से हो सकते हैं कंगाल तो सभी यूजर ध्यान दें। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

online payment new rule
online payment new rule

Online Payment Bad News

दोस्तो आज मै बहुत ही बडी खबर लेकर आया हूँ। दोस्तो आज मै बात करने वाला हूँ ऑनलाइन पैसा के बारे मे तो ऐसे मे हम आपको बता दे की आज कल तो सभी जगहो मे ऑनलाइन पैसा चलता है। चाहे वह बाजार का सामान लाना हो चाहे वह किसी भी जगह मे हो अगर आपने कोई सामान खरीदा है, तो पैसा लगेगा और आप ज्यादा तक लोग ऑनलाइन पैसा देते है। तो ऐसे मे मै उन सभी यूजरो के लिए बहुत ही सावधानी के लिए एक जागरूकता के रूप मे एक जानकारी लेकर आया हूँ।

जो सभी google pe phone pe pytm चाहे वह किसी भी ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर वाला एप यूज करता हो सभी के लिए है तो सभी ध्यान दे। दोस्तो आज कल तो आज जानते ही है की कितना फ्राड हो रहा है अगर आप थोडा भी ध्यान न दे तो आपके अकाउंट से पैसा निकल सकते है। और आपके पूरे जिंदगी की कमाई सेकेण्डो मे शून्य हो सकती है। तो ऐसे मे मै बता दू की आप सभी यूजरो को थोडा सावधान रहने की जरूरत है। नही तो आपके खातो से पैसा निकल जाएगा और आपको पता भी नही चलेगा। तो लेन-देन करते समय थोडा सावधानिया से लेन-देन करे।

क्यूआर कोड स्कैन करते समय भूलकर भी ना करें ये काम

  • अगर आप किसी दुकानदार को पेमेंट के लिए क्यूआर कोड स्कैन कर रहे हैं तो, पहले दुकानदार से सही क्यूआर कोड के बारे में पूछ लें।
  • क्यूआर कोड स्कैन करने के बाद आपकी स्क्रीन पर दिखाई दे रही जानकारी को दुकानदारी से चेक करवा लें।
  • अगर दूर बैठे शख्स को पेमेंट के लिए क्यूआर कोड स्कैन कर रहे हैं तो पेमेंट के लिए दूसरे तरीके को ही चुनें।
  • ऑनलाइन मिले किसी भी ऑफर के लालच में क्यूआर कोड को स्कैन करने से बचें।

G Pay Important Update

तो हो जाए सावधान नही तो हो सकते है परेशान सावधानी से करे पैसा का लेन-देन चाहे किसी भी ऐस से करे। लेकिन सभी को मै एक सावधानी के रूप मे संदेश दे रहा हू की बहुत सारे ऐसे केस देखने को मिलते है। जैसा की मै आपको बता दूँ की अगर आप किसी के नंबर मे पैसा भेजते है। तो सावधानिक पूर्वक नंबर देख के पैसा डाले। और अगर बार कोड को स्कैन करना हो तो जब तक उसमे उसका नाम न सो करने लगे तब तक उसमे आप पैसा बिल्कुल ना करे। क्योकि अगर आप ऐसा करते है तो आपका पैसा कही दूसरी जगह ट्रंसफर हो सकता है। तो सभी यूजर्स ध्यान दे।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।

Leave a Comment