Online Payment Big Update : आनलाइन पेमेंट करने वाले ध्यान दें सरकार ने बदल दिया नियम

Bhim UPI New Update : BHIM UPI से ट्रांजैक्शन पर मिलेंगे इंसेटिव मोदी कैबिनेट का बडा फैसला भीम रू-पेय पर बडी अपडेट सरकार का बडा ऐलान सभी यूजरो के लिए बडी खबर अब भीम और रूपे कार्ड से खर्च करने पर मिलेंगे कैशबैक अगर आप इन ऐपो को यूज करते है। तो आप लोगो के लिए बडी खुशखबरी है। मोदी और कैबिनेट का बडा फैसला। दोस्तो अगर आप फोन पे,गूगल पे, भीम, पेटिएम इस तरह यूपीआई एप्स का इस्तमाल करते है ऑनलाइन यूपीआई पेमेंट करते है तो आपके लिए बडी खुशखबरी है आपको इस खबर को जानना बहुत ही जरूरी है। तो ऐसे मे हम आपको बता दे की नारेन्द्र मोदी और कैबिनेट मंत्री ने बैठक की जिसमे उन्होने आम जनता के लिए डिजिटल लेन-देन के लिए बढावा दिया है। तो ऐसे मे यह खबर सभी के लिए जानना बहुत ही आवश्यक है। नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

online payment new rule
online payment new rule

Online Payment Big Update

पूरे देश के लिए बडी खुशखबरी सभी ऑनलाइन यूजरो के लिए बडी खुशखबरी आ रही है, भीम रूपे पर बडी अपडेट सरकार का बडा ऐलान सभी यूजरो के लिए बडी खबर अब भीम और रूपे कार्ड से खर्च करने पर मिलेंगे कैशबैक का फायदा तो ऐसे मे अगर आप इन ऐपो को यूज करते है, तो सभी यूजरो के लिए बडी खुशखबरी है  तो ऐसे मे हम आपको बता दे की भीम यूपीआई रूपे कार्ड का इस्तमाल करने पर अब आपको इंसेटिव मिलेगा, इंसेंटिव मतलब की कुछ प्रोत्साहन राशि जैसे कुछ छूट कुछ डिस्काउंट वगैरा-वगैरा यानी यह कह सकते हो की यूपी आई पेमेंट डिजिटल पेमेंट का इस्तमाल करने पर सरकार खुद आपको अलग-अलग तरह की ऑफर देगी और छूट भी देगी तो ऐसे मे आइए जानते है की सरकार आपको किन-किन जगहो पर छूट देगी तो ऐसे मे मै आपको बता दूँ की नारेन्द्रमोदी जी की कैबिनेट की बैठक मे इस बडे फैसलो मे मोहर लगा दिया है। इस बडे बदलाव से सभी यूजरो के लिए हम बता दे की इनमे आम जनता को वित्तीय ट्रांजेक्शन्स और डिजिटल लेन-देन मे आसानी होगी और उनको इंसेंटिव मिलेगी।

Online Payment Latest Update

यानी की आपको इसमे कई तरह के फायदे भी मिलेगे जिसमे सरकार ने करीब 2600 करोड रूपए के प्रोत्साहन इंसेंटिव्स का एलान किया है। रूपए कार्ड के जरिए डिजिटल पेमेंट पर 0.4 फीसदी का इंसेंटिव दिया जाएगा। भीम यूपीआई के जरिए इंडस्ट्री के यूज के लिे होने वाले डिजिटल पेमेंट जैसे इंश्योरेंस मुचुआल फण्ड, ज्वैलरी, पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स और अन्य सेगमेंट के लिए ये इंसेंटिव 0.15 फीसदी का तय किया गया है। केन्द्रीय कैबिनेट के इस फैसले के तहत बैंको को भी फाइनेशियल इंसेंटिव दिए जाएंगे। ऐसे मे हम आपको बता दे की भूपेंद्र यादव ने बताया कि यूपीआई पेमेंट के जरिए होने वाले ट्रांजेक्शन की संख्या दिसंबर मे 12 लाख करोड रूपए तक आ गई थी। जो की देश की कुल जीडीपी का करीब 54 फीसदी के आसपास बैठता है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.