Optical Illusion : फोटो मे कहॉ छिपा है, मेढक खोजकर दिखाओ 10 सेकेण्ड मे बडा चैलेंज

Optical Illusion : ऑखो की रोशनी और तेज IQ को चेक करने के लिए देश विदेश मे आप्टिकल इल्युजन का बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, इस Optical Illusion की वजह से ज्यादातर विदेशो मे हास्पिटल, स्कूल कालेज व कही कही पार्क पर बच्चो एवं बुढो के लिए अलग अलग प्रकार के चित्र के आधार पर खोजने वाले चीजे लगाई जाती है, जिससे प्रतिदिन की दिनचर्या के दौरान उसे किया जाता जिससे तेजी से विकास होता रहता है, बच्चो और बुढो के लिए यह बहुत ही ज्यादा जरुरी है, ऐसे मे हमने नीचे भी कुछ बहत ही कमाल का चैलेंज वाला फोटो प्रस्तुत किया है, जिसे आपको ध्यान से देखकर उसमे एक चीज खोजनी होगी नीचे इस चैलेंज को ध्यान दें।

optical illusion challenge 10 second
optical illusion challenge 10 second

Optical Illusion Challenge

आप इस फोटो को घुमाउ पजल भी कह सकते है, आपको बहुत ही कम समय मे ये खोज करनी है, अगर इस चैलेंज को आजमाना चाहते है, दिए गए फोटो मे आपने देखा होगा की बारिश हो रही है, और कई लोग छाता लेकर इधर उधर जा रहे है, जिसमे कुछ बच्चे कुछ जानवर भी दिखाई दे रहे पर आपको अपनी नजर तेज करके इसमे से एक चीज को खोजना जिसके लिए दिए जाने वाला समय बस 10 सेकेण्ड है, इसके अन्दर ही आपको वह चीज खोजनी है। नीचे पढिए आखिर व कौन सी चीज है  जिसे आपको इस फोटो से खोजना होगा।

optical iluusion 3rd
optical iluusion 3rd

इस बार जो पहेली वायरल (Viral Puzzle) हो रही है, उसमें आपको मॉनसून वाली तस्वीर में एक मेंढक ढूंढना है. . यहां सड़क पर आपको तरह-तरह की चीज़ें दिख रही हैं, जिसमें से आपको एक मेंढक ढूंढ निकालना है. इस काम को आपको एक टाइम लिमिट के अंदर-अंदर पूरा कर देना है।

फोटो मे छुपा मेढक

उपलब्ध फोटो मे किसी अन्य प्रकार के जीव भी दिखाई दे रहे है पर आपको मेढक ढुँढना है, जो हरे रंग का है, आपको इस फोटो मे कलर और एक एक चीज को बारीक से देखकर मात्र 10 सेकेण्ड मे आसानी से खोज करने मे सझम है, या नही यह आपको पता चल जाएगा वही अगर आप नही खोज पाते है, तो भी चिन्ता न करें आप नीचे दिए गए फोटो के माध्यम से देख सकते है, की फोटो मे मेढक कहा पर उपलब्ध है।

optical illusion result
optical illusion result

 

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.