Pan Card : पैन कार्ड को 1 अप्रैल से पहले करें लिंक देना पड सकता है, 1000 रुपये जुर्माना

Aadhar Pan Link News : अगर आप भी पैन कार्ड धारक हैं और आपने भी अभी तक अपने पैन कार्ड को आधार से नहीं लिंक करवाया है तो यह खबर आपके लिए ही है। आधार कार्ड को पैन कार्ड के साथ लिंक करवाने के लिए सरकार कई बार मौके दे चुकी है और आगे भी दे रही है, लेकिन अगर आपने भी अभी तक सरकार के इस पहल को पूरा नहीं किया है तो आपकों इसका भारी नुकसान देखना पड़ सकता है। पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक न करवाने पर आपकों क्या नुकसान देखने को मिलेगा आइये जानते है इस पोस्ट के माध्यम से।

PAN CARD BAD NEWS
PAN CARD BAD NEWS

Aadhar Pan Link News :

अगर आपने भी अपना पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाया है तो आपकों भी इस गलती के लिए दोगुनी फीस देनी पड़ सकती है। क्योंकि सरकार ने पहले भी कई बार आपकों इसके लिए सचेत किया था कई लोगों ने ये काम करवा लिया था जबकि कई लोग अभी भी इस महत्वपूर्ण कार्य को नहीं किये थे। जिसकी वजह से सरकार को अब इस पर दोगुनी फीस लगानी पड़ रही है। क्योंकि अब पैन कार्ड को आधार से लिंक करवाना अनिवार्य हो गया है। आयकर विभाग ने अब पैन से आधार को लिंक करवाना अनिवार्य कर दिया है।

कब से लगेगा दोगुना शुल्क

आपको बता दें कि यदि आपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाया है तो 1 अप्रैल  के बाद से आपको इसके लिए दोगुना शुल्क देना होगा। यानी 1 अप्रैल के बाद से यदि आपका पैन कार्ड और आधार कार्ड लिंक नहीं है तो आपका डाक्यूमेंट रद्द कर दिया जायेगा, और आपकों इसके लिये दोगुना फीस देनी होगी। .यदि आप भी पैन कार्ड को  आधार कार्ड से लिंक नही करवाया है तो 31 मार्च से पहले आप भी इन्हें लिंक करवा ले नहीं तो आपकों इसके लिए 1000 रूपये जुर्माने के रूप में देय होगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे