Panchayat Sachiv Bharti : 10वीं और 12वीं पास वालो के लिए ग्राम पंचायत सचिव की बम्पर पदो पर नौकरिया

UP Gram Panchayat Sachiv Recruitment 2022- बेरोजगार युवाओं के लिए बहुत ही अच्छा अवसर है। इसमें सबसे खास बात यह है कि 10वीं और 12वीं के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। अगर आप इस आवेदन के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हैं तो आप इस उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत सचिव भर्ती 2022 के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो वे ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से से सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

gram panchayat sachiv

UP Gram Panchayat Sachiv Bharti

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत सचिव भर्ती 2022 उत्तर प्रदेश आश्रय सुधार बोर्ड ग्राम पंचायत सचिव के लिए 3600 पदों के लिए बंम्पर भर्ती की घोषणा जारी की गई है। जिसमे कि 10वीं और 12वीं वाले इच्छुक उम्मीदवार और छात्र आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको स्थानीय भाषा का (Lock Language) का ज्ञान होना आवश्यक है। और लिखित परीक्षा ऑफलाइन के माध्यम से कराया जाएगा। इस भर्ती से सम्बन्धित और अन्य जानकारी जैसे आयु सीमा, पात्रता, वेतन, आवेदन शुल्क और अन्य जानकारी उपलब्ध है।

UP Gram Panchayat Sachiv Eligibility

यहां आयु सीमा की बात करें तो कम से कम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। और ज्यादा से ज्यादा आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए। इस उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत सचिव भर्ती के लिए पात्रता की बात करें तो उम्मीदवार 12वीं पास होना चाहिए। क्योंकि 12वीं पास होना अनिवार्य है।

ग्राम पंचायत सचिव के वेतन की बात करें तो अधिकारिक सूचना के अनुसार भर्ती होने वाले उम्मीदवार को सातवें वेतन आयोग पे मेट्रीक्स के स्तर 1, 2, 3 पर नियोजित किया जाएगा। और उन्हें 25 हजार 500 से 35 हजार 500 रूपये मासिक वेतन के रूप में अन्य भत्तों को अलावा जोड़ कर दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क की बात की जाए तो इसमे सामान्य, ओबीसी, ईडब्लूएस के लिए 100 रूपये आवेदन शुल्क लगेगा। वहीं एससी, एसटी, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लगेगा। इच्छुक और पात्र जो उपरोक्त मूल पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी उम्मीदवार को ऑनलाइन करने की अंतिम तिथि से पहले http://www.rural.nic.in/ पर ऑनलाइन मोड़ के माध्मय से आवेदन करना होगा।

 

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter