Panchayat Sahayak Bharti : पंचायत सहायक भर्ती 3544 पदो पर गॉव मे सरकारी नौकरी

UP Panchayat Sahayak Bharti Recruitment 2023 : यूपी पंचायत सहायक मे निकली बंपर भर्ती सभी बेरोजगारो के लिए बडी खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है। लगभग 3544 पदो पर भर्ती निकाली गई है। जिसका आवेदन 14 जनवरी से शुरू होगा और 2 फरवरी तक इसका आवेदन चलेगा, तो मै आपको बता दूँ की जो बच्चे इस भर्ती का सपना देख रहे थे उनके लिए तो बडी खुशखबरी है तो ऐसे मे जो उम्मीदवार एक रोजगार की तलाश कर रहे थे अब उन सभी का होगा सपना पूरा, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

panchayat sahayak bharti 2023
panchayat sahayak bharti 2023

Panchayat Sahayak Bharti

उत्तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग ने राज्य में  पंचायती सहायक डाटा एंट्री ऑपरेटर पर 3544 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है तो ऐसे में यूपी ग्राम पंचायत सहायक भर्ती में आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी 14 जनवरी से विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं और इसकी अंतिम तारीख की बात करें तो वह 2 फरवरी तक है ऐसे में हम आपको बता दें कि जिन लोगों का सपना था पंचायती राज विभाग में काम करने का तो उनका सपना पूरा हो सकता है।

तो ऐसे में हम आपको बता दें कि जितने भी बेरोजगार इस वैकेंसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और योग्य है तो ऐसे में हम आपको बता दें कि इस बैंकेंसी में महिला एवं पुरुष अभ्यर्थी दोनों आवेदन कर सकते हैं। 10वी 12वी के पास छात्र इस भर्ती मे आवेदन कर सकते है।  और अधिक जानकारी के लिए हम आपको नीचे पूरी प्रक्रिया लिखे है। जैसे शुल्क आयु सीमा शैक्षणिक योग्यता आवेदन प्रक्रिया अन्य सभी जानकारी इस लेख में नीचे पूरी जानकारी दी गई है।

Panchayat Sahayak Bharti Full Details

अगर इस वैकेंसी के योग्यता की बात करें तो यूपी पंचायत सहायक भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियो को कम से कम 10वी व 12वी पास होना चाहिए। और इसमें 10वी व 12वीं के मेरिट के आधार पर चुना जाता है। आयु सीमा की बात करें तो 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के उम्मीदवार इसमे आवेदन कर सकते हैं। तो ऐसे मे उत्तर प्रदेश में सभी युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है। इसमें आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की योग्यता क्या होनी चाहिए दसवीं बोर्ड परीक्षा के अंकसूची बारहवीं बोर्ड परीक्षा की अंकसूची आधार कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस अधिकारी द्वारा जारी स्थाई जाति सत्यापन प्रमाण पत्र  निवास प्रमाण पत्र होना चाहिए।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।

Leave a Comment