पंचायत सेक्रेटरी भर्ती : 10वीं, 12वीं पास पंचायत सेक्रेटरी की 5400 पदो पर बम्पर भर्ती तुरन्त ध्यान दे

Panchayat Secretory Recruitment 2022 – सरकारी नौकरी प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ है। बहुत से छात्र और युवा उम्मीदवार अपने सपने को साकार करने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं। और ऐसे ही छात्र अपने सपने का साकार कर पाते हैं। पंचायत सेक्रेटरी के रिक्ति पदों के लिए बहुत से पदों बंम्पर पर भर्ती का नॉटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें इच्छुक व योग्य उम्मीदवार जो शैक्षणिक योग्यता और पात्रता मापदण्ड को पूरा करते हैं। वह सभी उम्मीदवार अपना आवेदन इस भर्ती के लिए जल्द से जल्द कर सकते हैं। इससे संबंधित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार  से पढ़ें।

panchayat secretry bharti

Panchayat Secretary Bharti

आपको बता दें कि भर्ती का नाम पंचायत सेक्रेटरी वैकेंसी है इसे JKSSB की तरफ से जारी किया गया है जिसमें मांगी गई कुल रिक्त पदों की संख्या  5400 है। और इसके पदों का नाम पंचायत सेक्रेटरी है। जो छात्र और युवा उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य हैं। वह सभी उम्मीदवार इसके लिए तैयारी कर रहे हैं। और मांगी गई सभी पात्रता व मापदण्ड को पूरा करते हैं। वह सभी उम्मीदवार अपना आवेदन आसानी से कर सकते हैं। इसके संबंध में अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक अधिसूचना अवश्य पढ़ें।

Panchayat Secretary Bharti Important Date

आवेदन करने के लिए अभी प्रारम्भिक तारीख 15 जुलाई जारी की गई है। और न ही इसके लिए अंतिम तारीख 30 जुलाई की गई है। पंचायती सेक्रेटरी भर्ती के लिए परीक्ष की कोई तारीख जारी नहीं की गई है। जैसे ही कोई तारीख जारी की जाती है। आपको इसकी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से बता दिया जाएगा।

Application Fee आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य वर्ग के लिए 500 रूपये शुल्क रखा गया है। और आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्लूएस) वर्ग के लिए 400 रूपये आवेदन शुल्क रखा गया है। ओबीसी ( अन्य पिछड़ा वर्ग ) के लिए भी 400 रूपये का आवेदन शुल्क रखा गया है। और एससी एवं एसटी वर्ग के लिए भी 400 रूपये का आवेदन शुल्क रखा गया है।

Age Details उम्मीदवार की आयु सीमा

पंचायत सेक्रेटरी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार आयु सीमा कम से कम 20 वर्ष होना चाहिए। और इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा ज्यादा से ज्यादा 43 वर्ष तक के युवा उम्मीदवार अपना आवदेन कर सकते हैं।

Educational Qualification शैक्षणिक योग्यता

पंचायत सेक्रेटरी भर्ती के लिए मांगी गई नॉटिफिकेशन युवा उम्मीदवार देश के किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से ग्रेजुएशन की डीग्री पास होना चाहिए। तभी आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। और इससे सम्बन्धित और कोई डिग्री की आवश्यकता के लिए अगर मांगी गई है तो आपके पास वह होनी चाहिए। आप इस भर्ती के लिए समय से जल्द आवेदन करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter