Panchayti Raj Vibhag Bharti : 10वीं 12वीं पास के लिए 22,250 पदो पर धासु भर्ती सैलरी 35 हजार से शुरु

पंचायती राज विभाग मे बम्पर पदो पर भर्तिया समय समय पर जारी की जाती है ऐसे मे बडे स्तर पर इन भर्तियो के लिए नाटिफिकेशन जारी किया जाता है, और हजारो की संख्या मे खाली पद होते है, जैसे की आपको पता होगा उपलब्ध पंचायती राज विभाग के अन्तर्गत ग्रामीण इलाको के काम काज के लिए सरकार काफी ज्यादा कार्य कर रही है, जिसके लिए समय समय पर विज्ञप्तिया भी निकलती है, ऐसे मे नीचे हमने जारी की जाने वाली भर्ती की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की है।

PANCHAYTI RAJ VIBHAG BHARTI

Panchayti Raj Bharti

पंचायती राज विभाग भर्ती द्वारा जारी की जाने वाली भर्ती मे Total Posts (कुल पदों की संख्या) : 13270 (Clear) , 8980 (ND) है पदों का नाम : Clerk , Junior Assistant , Panchayat Secretary , Superintendent Engineer and Various Post के अन्तर्गत नाटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाने वाला है, पर इसके लिए कुछ जरुर पात्रता को ध्यान देना होगा जिसके पूर्ण होने के बाद ही आप आवेदन कर सकते है।

राज्य की हर ग्राम पंचायत में एक और कार्यालय सहायक संविदा पर नियुक्त करने का प्रस्ताव है। पंचायती राज विभाग ने इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया है। विभाग मंजूरी के लिए शीघ्र ही कैबिनेट में प्रस्ताव भेजेगा। और मंजूरी मिलते ही नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

Panchayati Raj Bharti Eligibility

अगर उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग की भर्ती की आवेदन शुल्क की बात करें तो इस भर्ती के लिए किसी भी कटेगरी को कोई भी आवेदन शुल्क का प्रावधान नहीं किया गया है। तो आपको किसी भी प्रकार का शुल्क देनें की कोई आवश्यकता नहीं हैं।

  • आयु सीमा की बात करें तो इसमे कम से कम 18 वर्ष से लेकर 65 वर्ष तक आप आवेदन कर सकते हैं। अगर यहां पर आपको किसी उम्र सीमा की किसी भी तरह की छूट दी गएगी। तो वह पंचायती राज विभाग की तरफ से छूट दिया जाएगा।
  • उम्मीदवार को 10वीं और 12वीं पास किया होना चाहिए।
  • पूर्ण रुप से स्वस्थ्य व्यक्ति ही आवेदन कर सकते है।
  • किसी किसी पद को लिए टाइपिंग आनी जरुरी है।
  • क्षेत्रीय भाषा का पूर्ण ज्ञान अत्यन्त जरुरी है।
अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter