Parivar Kalyan Vihag Bharti : परिवार कल्याण विभाग मे 9212 पदो पर जोरदार भर्तीया सैलरी 30 हजार से शुरु

Parivar Kalyan Vihag Bharti : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के पदो पर भर्ती के लिए पिछले सालो से नाटिफिकेशन जारी होने के संकेत मिल रहे थे ऐसे अब पूर्ण रुप से सभी आयोग कोरोना के बाद बेहतर ढंग से भी खुलने लगे है, जिसके मद्देनजर परिवार कल्याण विभाग के सन्दर्भ मे हजारो की संख्या मे भर्तीया आयोजित होनी है, उपलब्ध भर्ती के बारे मे अन्य सम्पूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध है, जिसे आपको ध्यान देना अत्यन्त आवश्यक है।

PARIVAR KALYAN VIBHAG BHARTI

Parivar Kalyan Vibhag Bharti

उत्तर प्रदेश मे स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग के अन्तर्गत 9212 पदो पर भर्तीया आयोजित होनी है, ऐसे मे विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने ANM की योग्यता रखने वाले महिलाओ के लिए भी सरकारी नौकरी का रास्ता खोला है। उपलब्ध भर्ती मे पुरुष और महिला दोनो आवेदन करने के पात्र होगे उपलब्ध भर्ती का ऐलान सरकार ने पिछले वर्ष ही कर दिया था पर किसी कारणवश भर्ती मे देरी का सामना करना पडा।

Parivar Kaylan Vibhag Bharti Eligibility

परिवार कल्याण विभाग भर्ती की पात्रता को सबसे ज्यादा उम्मीदवार को ध्यान देना अत्यन्त आवश्यक है, नीचे पुरुष एवं महिलाओ के लिए बराबर पात्रता रखी गई है।

  • माध्यमिक शिक्षा परिषद् की इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा।
  • भारतिय नर्सिंग परिषद् के नियमानुसार डेढ या दो वर्ष का सहायक नर्सेज एंड मिडवाइव्ज ANM प्रशिक्षण।
  • UP ANM काउंसिल मे विधिवत पंजीकरण।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती के अन्तर्गत किसी प्रकार की कोई अन्य जानकारी या पूछताछ करनी है, तो कृपया नीचे कमेंट करके पूछ सकते है, तथा दी गई जानकारी को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी अन्य को जरुर शेयर करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter