Diesel Petrol Today Price : पूरे देश मे आज से लागू हुआ नया पेट्रोल डीजल का नया रेट जल्द करें चेक पैसे बचाए अब

Diesel Petrol Today Price – आपको यह ज्ञात होगा कि पिछले छः महिनों से लगातार डीजल पेट्रोल की कीमत लगातार बढ़ रही है। जिससे कि आम नागिरको को बहुत परेशानियां हुई है। मगर 6 मई से डीजल पेट्रोल के दामों में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की गई है। जिससे की लोगों को को कुछ राहत हुई है। परंतु केंद्र सरकार ने एक्साईज डीयूटी कुछ कम किया है जिससे कि डीजल पेट्रोल के दामों में कुछ गिरावट हुई है। जिससे डीजल 6 रूपये और पेट्रोल 8 रूपये सस्ता हुआ है।

petrol diesel rate

 

Diesel Petrol Today Price

आज की बात की जाए तो राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रूपये प्रति लीटर है और डीजल की बात की जाए तो 89.62 रूपये प्रति लीटर है। और बड़े महानगर की बात की जाए तो मुंम्बई में आज पेट्रोल की कीमत 111.35 रूपये प्रति लीटर है। और डीजल की कीमत 97.28 रूपये प्रति लीटर मिल रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 106.03 रूपये प्रति लीटर है। और डीजल का दाम 92.76 रूपये प्रति लीटर है। और चेन्नई की की बात की जाए तो यहां पर पेट्रोल का दाम 102.63 रूपये प्रति लीटर है। और डीजल का दाम 94.24 रूपेय प्रति लीटर है। और उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो लखनऊ में पेट्रोल का दाम 96.44 रूपये प्रति लीटर है। और डीजल का दाम 89.64 रूपये प्रति लीटर है।

Diesel Petrol State Rate

तो यह कुछ महानगरों के डीजल और पेट्रोल के आज के दाम जारी किए गए हैं। देखा जाए तो अभी डीजल पेट्रोल की कीमतों किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं हुई है। जिससे कि अब डीजल पेट्रोल के दामों मे कुछ राहत है। यह कीमते तेल कंम्पनियां आज के लिए डीजल और पेट्रोल के दाम जारी किए है। और सराकर ने डीजल और पेट्रोल के दामों को सस्ता करने के लिए घोषणा की है। जिससे कि पेट्रोल को नौ रूपये सस्ता किया है। और डीजल सात रूपये सस्ता किया है।

Diesel Petrol Price Check Online

अगर आप भी अपने शहर में डीजल व पेट्रोल की कीमत जानना चाहते हैं। तो आप इसके लिए मैसेज के द्वारा आसानी से जान सकते हैं। आपको अपने मोबाइल फोन से RSP लिखकर और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा। आपको बता दें कि हर शहर का कोड अलग – अलग है। इसके लिए आपको यह कोड IOCL की वेबसाइट पर आसानी से मिल जाएगा। आपको यह पता होना आवश्यक है कि डीजल पेट्रोल की कीमत सुबह 6 बजे से लागू होती है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter