Petrol Diesel New Rate Today : पेट्रोल डीजल देशभर मे आज से नया रेट लागू 1 लीटर अब इतने मे मिलेगा

Petrol Diesel Price Today – देश भर में पेट्रोल डीजल के दाम रोजाना जारी किए जाता है। जिससे प्रत्येक दिन का पेट्रोल का क्या रेट होगा या डीजला का क्या रेट होगा यह तय किया जाता है। पेट्रोल डीजल के दाम भी काफी समय से लोग देख – देख कर थक गए हैं। परंतु पेट्रोल और डीजल के दाम में जो पिछले साल कम किए गए है उसके अलावा एक रूपये भी कम नहीं किया गया है। बल्कि पेट्रोल और डीजल के दाम को स्थगित रखा गया है। इस समय चुनाव का माहौल चल रहा है क्या पेट्रलो और डीजल के दामों में कोई गिरावट देखने को मिल सकती है। इसस सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

petrol diesel 9 may rate today
petrol diesel 9 may rate today

Petrol Diesel New Rate

आपको बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेलों की कीमतों में कमी देखी गई है। जिसमें से ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 75.42 डॉलर प्रति बैरल हो गया है। और डब्लूटीआई क्रूल ऑयल की कीमत की बात करें तो 71.47 प्रति लीटर बैरल हो गई है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेलों की कीमतों में कमी आने के भी बाद भारतीय बाजारों में पेट्रोल डीजल की कीमतों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया है। आज भी पेट्रोल और डीजल अपने कल वाले ही दाम पर दिखाई दे रहे हैं। पंरतु कर्नाटक में हो रहे चुनाव में सरकार पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव भी कर सकती है। क्योंकि काफी समय से पेट्रोल और डीजल के दाम बिल्कुल भी नहीं कम हुए हैं।

देश के चार महानगरों के पेट्रोल डीजल के दाम

देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये व डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 106.03 रुपये जबकि डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है। पेट्रोल डीजल के दाम रोजाना छः बजे सुबह अपडेट किए जाते हैं। आप IOCL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पेट्रोल और डीजल प्रति लीटर कीमत देख सकते हैं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे