Petrol Diesel New Price Today : पेट्रोल डीजल के नए भाव आज से जारी अक्टूबर से सभी राज्यो मे इस रेट मे मिलेगा तेल

Petrol Diesel Price Today : देश में काफी दिनों से ईंधनों के दामों लगातार बढ़ोतरी के सिवा लोगों को गिरावट देखने को नहीं मिल रही है। ऐसे में पेट्रोल डीजल और सीएनजी दाम आसमान छू रहे हैं। पेट्रोल और डीजल उपभोगताओं को इस महीने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट का बहुत ही बेसबरी से इंतजार था परंतु आज 1 अक्टूबर 2022 को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी प्रकार की गिरावट नहीं की गई है। आज भी पेट्रोल और डीजल अपने पुराने वाले दामो में स्थिर है। परंतु सबसे महंगा ईंधन राजस्थान के श्री गंगानगर में है अभी भी पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट नहीं की जा रही है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

petrol diesel latest rate

Petrol Diesel Latest Rate

आपको बता दें कि आज एक अक्टूबर 2022 को पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेलों के दामों में भारी गिरावट देखी गई है। फिर भी देश में पेट्रोल डीजल और सीएनजी के दामों में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेलों दामों में रिकॉर्ड लेवल पर गिरावट दर्ज की गई है। ओपेक बास्केट में तेल का भाव 92.76 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है। और ब्रेंट क्रूड का भाव 87.6 डॉलर प्रति बैरल अपडेट हुआ है। जो कि पहले के मुकाबले कच्चे तेलों में गिरावट देखने को मिली है।

प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम

दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये लीटर है और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। जबकि कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है। और चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी नें पेट्रोल और डीजल के दाम की बात करें तो पेट्रोल की कीमत 96.57 रूपये प्रति लीटर है और डीजल की कीमत 89.76 रूपये प्रति लीटर पर है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.