Petrol Diesel New Price Update देशभर मे आज से तेल का नया रेट लिस्ट सभी राज्यो मे लागू

Petrol Diesel Price Today – आज के पेट्रोल और डीजल के दाम जारी कर दिए गए है। अच्छी खबर यह है कि आज भी पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की गई है। आज की कई शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम 100 रूपये के अँकड़ों को पार किया हुआ है। अभी भी पेट्रोल और डीजल के दामों में लोगों को किसी प्रकार की रियायत नहीं बर्ती गई है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में में कच्चे तेलों की कीमत में कुछ महीने पहले की तुलना में काफी गिरावट हुई है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्मय से विस्तार से पढ़ें।

petrol diesel new pricing list

Petrol Diesel New Price

आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेलों की कीमत प्रति बैरल के हिसाब से देखा जाए तो काफी गिरावट हुई है। परंतु पेट्रोल और डीजल के दामों में मामूली गिरावट के साथ कोई बड़ा परिवर्तन नहीं किया गया है। अभी भी पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। जिससे आम लोगों को किसी प्रकार की राहत नहीं मिली है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में आज कच्चे तेलों के दाम की बात करें तो क्रूड ऑयल का दाम गिरकर 97.74 रूपये प्रति बैरल पर पहुंच गया है। और डब्लूटीआई क्रूड ऑयल का दाम गिरकर 92.34 रूपये प्रति बैरल पर पहुंच गया है। पेट्रोलियम कम्पनी ने आज पेट्रोल और डीजल के दाम जारी कर दिए हैं।

मुख्य चार महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम

देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रूपये प्रति लीटर है, और डीजल की कीमत 89.62 रूपये प्रति लीटर है। आर्थिक राजधानी मुम्बई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रूपये प्रति लीटर है। और डीजल की बात करें तो 94.27 रूपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रूपये प्रति लीटर बिक रहा है। और डीजल की कीमत 92.76 रूपये प्रति लीटर बिक रहा है। और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रूपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। और डीजल की कीमत 94.24 रूपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अगर आप घर बैठे अपने शहर में पेट्रोल और डीजल की कीमत जानना चहते हैं तो इसके लिए आप मैसेज के माध्यम से अपने शहर का पेट्रोल और डीजल के दाम जान सकते हैं। आपको 9224992249 पर RSP लिखकर और अपने शहर के पेट्रोल पम्प का कोड लिखकर भेज देना है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे