Petrol Diesel Good News : पेट्रोल डीजल अब सस्ते मे देश मे बनेगा सबसे सस्ता तेल

Petrol Diesel Price Decrease – पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर लोग बहुत ही ज्यादा परेशान हैं। परंतु यह परेशानी बहुत जल्द ही खत्म होने वाली है। क्योंकि देश के छ्त्तीसगढ़ राज्य के कवर्धा जिले में लगे पीपीपी प्लांट में एथेनॉल प्लांट बनकर तैयार हो चुका है। जहां पर पेट्रोल डीजल का उत्पादन किया जाएगा। जिससे देश के लोगों को सस्ता पेट्रोल और डीजल मिल सके। इससे और भी बहुत से फायदे मिलेंगें। छत्तीसगढ़ का यह एथेनॉल प्लांन लगभग – लगभग पूरा हो चुका है। और इस प्लांट की शुरूआत इसी वर्ष होने की संभावना है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

petrol diesel good news
petrol diesel good news

Petrol Diesel New Price Today

आपको बता दें कि इस एथेनॉल प्लांट में गन्ने के रस से एथेनॉल बनाया जाएगा। जिससे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आएगी। इस एथेनॉल प्लांट की मंजूरी सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में मंत्री मंडल ने 2020 में मंजूरी दी है। जो कि इस एथेनॉल प्लांट का काम पूरा हो चुका है। इस एथेनॉल प्लांट में देशी गन्ने के रस से एथेनॉल बनाया जाएगा। बहुत ही जल्द इस एथेनॉल प्लांट में उत्पादन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। एक अनुमान के अनुसार इस एथेनॉल प्लांट में 80 किलो लीटर एथेनॉल का उत्पादन किया जाएगा। और इसकी उत्पादन को भी बढ़ाया जाएगा। जिससे सभी लोगों को इससे बहुत लाभ मिलेगा।

Petrol Diesel Latest News

इस एथेनॉल प्लांट के लगने से किसान भाईयों को सबसे बड़ा फायदा होगा। क्योंकि गन्ने के रस से एथेनॉल बनाया जाएगा। जिसमे किसानों के गन्ने बिक्री अधिक होगी। और इसी के साथ किसानों को इनकी फसल की पूरी कीमत मिलेगी। और इस एथेनॉल प्लांट लगने से बेरोजगार लोगों को रोगार भी मिलेगा। इसी के साथ एथेनॉल को पेट्रो पदार्थों में मिलाने की मंजूरी मिल चुकी है। जिससे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लोगों को काफी राहत मिलेगी। और सबसे बड़ा फायदा एथेनॉल के इस्तेमाल से गाड़ियों के इंजन की उम्र अधिक होगी। और यह पेट्रोल डीजल कीमतों से काफी सस्ते कीमतों पर उपलब्ध होगा।