Petrol Diesel CNG New Rate : देशभर मे आज से पेट्रोल डीजल और CNG का नया रेट लागू फिर बढे दाम

Petrol Diesel and CNG Price Today – आज दिन बुधवार को पेट्रोल – डीजल और सीएनजी के नए दाम लागू हो गए है। काफी लंम्बे समय से इन तमाम ईंधनों में किसी प्रकार की गिरावट दर्ज नहीं की गई है। जिसके कारण से यह अभी भी उन्हीं कीमतों पर दिए जा रहे हैं। लोगों काफी लंम्बे सयम से इन पेट्रोल डीजल और सीएनजी के दामों में गिरावट का इंतजार है। अभी हाल ही में सीएनसी के दमों में 5 रूपये प्रति किलों कि दर से वृद्धि की गई है जिस कारण से सीएनजी के दाम पेट्रोल के दाम के पास पहुंच चुकी है। जिन लोगों की सीएनजी पर गाड़ियां चल रही थी अब उन्हें इतने मंहगी सीएनजी भरवाना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को पेट्रोल और सीएनजी में कोई फर्क नहीं दिख रहा है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

PETROL DIESEL CNG NEW PRICE

Petrol Diesel CNG New Price

आपको बता दें कि जिन लोगों नें बढ़ते पेट्रोल व डीजल के दामों को देखकर अपनी गाड़ियों को सीएनजी में शिफ्ट करवाया था अब उन्हें यह जानकर हैरानी होगी कि पेट्रोल और सीएनजी के दामों में विषेश कोई फर्क नहीं रहा है। क्योंकि पेट्रोल और सीएनजी के दामों में महज चंद रूपये का फर्क आ रहा है। गाड़ियों के ईंधनो की कीमतें अभी भी घटती नजर नहीं आ रही है। ऐसे में लोग अपनी निजी गाड़ियों का उपयोग बहुत ही कम कर रहे है। कुछ समय से पेट्रोल और डीजलों के दाम सामान्य बने हुए हैं। जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि अभी फिलहाल में इन ईंधनों किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की जाएगी।

Petrol Diesel CNG Today Price

आज 21 सितंबर को पेट्रोल के दाम 96.31 रूपये प्रति लीटर है। और डीजल के दाम 89.49 रूपये प्रति लीटर है। वहीं सीएनजी का दाम 90 रूपये था जिसमें कि 5 रूपये प्रति किलो कि बढ़ोतरी के बाद अब एक किलो सीएनजी की कीमत 95 रूपये प्रति किलो हो गई है। आप यह सोच रहें होंगें कि उत्तर प्रदेश में समान कर लागू होने के बावजूद भी पेट्रोल के दाम में कुछ रूपये या पैसों को फर्क क्यूं आता है तो यह फर्क इस इसलिए आता है क्योंकि पेट्रोलियम द्रव के आवा गमन में आए खर्चों के हिसाब से ही कर लागू किया जाता है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.