Petrol Diesel Price Today : देशभर मे हाहाकार आज जाने कितना बढा पेट्रोल डीजल के दाम नया रेट देखे

Petrol Diesel Price Today : दोस्तों देखा जाए तो दिन प्रति दिन डीजल पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। यही नहीं बल्कि देखा जाए तो इससे सम्बन्धित चीजों पर भी असर पड़ रहा है। इससे आम जनता को अपने दैनिक खर्चों का संतुलन बनाने में कठिनाई आ रही है। क्योंकि पेट्रोल डीजल के साथ साथ रसोई गैस दवाईंयां इन सब के दामों में भी आय दिन बढ़ोत्तरी हो रही है। तो ऐसे में आम जनता को दैनिक जीवन निर्वाह करने में विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। सरकार अपना तर्क दे रही है और जनता अपना तर्क दे रही है, पर कुछ भी हो परिणाम स्वरूप आम आदमी ही पिसता है।

petrol diesel new rate

Petrol Diesel Price Today

आपको बता दें कि डीजल व पेट्रोल की कीमतों पर आज बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। राजधानी दिल्ली में डीजल व पेट्रोल की कीमतें आउट आफ कंट्रोल हो रही है। पेट्रोल व डीजल दोनों ईंधनों कि बात की जाए तो इनकी कीमतों में 80 – 80 पैसे बढ़ोतरी देखने को नजर आई है। यहीं अब यह बढ़कर पेट्रोल का दाम 101.01 रूपये लीटर पहुंच गया है। और डीजल की बात की जाए तो 80 पैसे कि बढ़त के साथ अब यह 92.27 रूपये प्रति लीटर पहुंच गया है।

देश में 9वें दिन फिर से डीजल व पेट्रोल में 80 पैसे की  वृध्दि की जा चुकी है। बता दें कि स्थानीय करों के आधार पर राज्यों में पेट्रोल व डीजल के दम तय किये जाते हैं। देश के चार बड़े महानगरों कि बात की जाए तो मुम्बई में सबसे ज्यादा है पेट्रोल व डीजल की कीमतें। दिल्ली की बात की जाए तो यहां पेट्रोल 101.01 रू. प्रति लीटर है, और डीजल 92.27 रू. प्रति लीटर कर दिया गया है। मुम्बई में पेट्रोल 115.88 रू. प्रति लीटर है, और डीजल 100.10 रू. प्रति लीटर वृध्दि कर दिया गया है। चेन्नई की बात की जाए तो यहां पेट्रोल 106.69 रू. प्रति लीटर है, और डीजल 95.42 रू. प्रति लीटर कर दिया गया है। कोलकाता में पेट्रोल 110.52 रू. प्रति लीटर है, और डीजल 95.42 रू. प्रति लीटर वृध्दि कर दिया गया है।

Petrol Diesel Price 30 March

देखा जाए तो लगातार देश भर में डीजल व पेट्रोल की आसमान छू रही हैं। आज 30/march/2022 को Diesel or Petrol के दामों में 80-80 पैसे की बढ़ोतरी की जा चुकी है। राजधानी दिल्ली में अब 100 रूपये के पार पेट्रोल की जा चुकी है और इसी के साथ साथ सभी राज्यों में 100 से भी पार कीमतें लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही है। जिससे कि लोगों को इस महंगाई का सामना करनें में परेशानी आ रही है। दिन प्रति दिन दम ऐसे ही उछल – उछल कर आसमान छूते रहेंगें। तो क्या ऐसे में आम नागरिक आपना दैनिक जीवन को कैसे यापन करगा।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter