PETROL DIESEL Price Today : फिर मचा हाहाकार लगातार इन राज्यो मे बढे पेट्रोल डीजल के रेट पूरे देश मे आज से नया रेट लिस्ट लागू

Petrol Diesel Price : लगातार इस पढ़ते डीजल पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। आपको बता दें कि लगातार 14 दिनों के भीतर डीजल पेट्रोल के दाम को बढ़ाया जा रहा है। जिससे बढ़ी इस महंगाई में लोगों को जीना दुसवार हो गया है। दैनिक जीवन में काम में आने वाली वस्तु भी महंगे हो रहे हैं। और अभी भी इस डीजल पेट्रोल के दामों कोई रूकावट नहीं देखी जा रही है। कि यह अभी जरा सा भी घट सकता है। लगातार इस बढ़ते दामों से आप लोगों को अवगत करा रहे हैं।

petrol diesel new rate

PETROL DIESEL PRICE TODAY

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में फिर से डीजल और पेट्रोल में 80 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं पेट्रोल का दाम उछल कर 104.61 रूपये प्रति लीटर और डीजल की बात की जाए तो यह 95.87 रूपये प्रति लीटर देखने को मिली है। अगर ऐसे ही दाम बढ़ते रहे तो आम लोगों का क्या होगा। और अभी भी किसी प्रकार की इसमें रूकावट देखने को नहीं मिली है।

डीजल पेट्रोल में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए आम नागरिको को हो रही है परेशानी । इस बढ़ते डीजल पेट्रोल को लेकर सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है। कि रूस और यूक्रेन के बीच मचे इस युध्द के कारण डीजल और पेट्रोल में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। सूत्रों कि अनुसार बताया जाए तो 50 फीसदी तेल रूस से ही आयत किया जाता है। जिस कारण से इसमें लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

Petrol Diesel Price 14 दिनों से लगातार बढ़े दाम

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी का सिलसिला 22 मार्च को शुरू हुआ था। इस दौरान 24 मार्च और 01 अप्रैल को छोड़कर हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में उछाल आया है। इस तरह पेट्रोल 8 रुपये 80 पैसे प्रति लीटर महंगा हो चुका है। राजधानी दिल्ली की बात करें तो 14 दिन में पेट्रोल की कीमत में 13 किस्तों में क्रमशः 80, 80, 80, 80, 50, 30, 80, 80, 80, 80, 80, 40 और 40 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter