Phone Pe Loan 2024 : फोन पे से अब मिलेगा तुरन्त 5 लाख तक का लोन जानलो कभी जरुरत पडेगी

PhonePe Loan : अभी हाल ही में मैंने आपको फोन पे का एक अपडेट बताया था कि PhonePe की तरफ से सिक्योर्ड लोन देने की सर्विस शुरू की गई है, इसमे कौन-कौन सी कैटेगरी में आपको लोन मिलेगा इसकी कंप्लीट प्रोसेस मैं आपको बता देता हूं क्योंकि फोन पे कंपनी ने सिक्योर्ड लोन कैटेगरी में कदम रखा है, छह नए तरह के प्रोडक्ट लॉच किए हैं और अब आप फोन पे से कौन-कौन से तरह के लोन ले पाएंगे। फोन पे जो कि फिंटेक कंपनी है उसके छह प्रोडक्ट में शामिल है।

phonepe loan apply
phonepe loan apply

PhonePe Loan

एक तो म्यूचुअल फंड लोन, गोल्ड लोन, बाइक लोन, कार लोन, होम लोन, एजुकेशन लोन इन सभी लोन का लाभ आप फोन पे के जरिए उठा पाएंगे और यह PhonePe कंपनी ने लोन की सुविधा देने के लिए कई एनबीएफसी कंपनीज के साथ साझेदारी भी की है एनबीएफसी यानी नॉन बैंकिंग फाइनेंसियल कंपनीज जो होती है ना उनके साथ पार्टनरशिप की है, कौन-कौन सी कंपनियों के साथ साझेदारी की है जिसकी लिस्ट भी आप देख सकते हैं। यानी इन कंपनियों के जरिए ही बेसिकली आपको प्लेटफॉर्म के माध्यम से लोन मिलेगा जिसमें

  • रो फिन कैपिटल
  • एनटी फाइनेंस
  • टाटा कैपिटल
  • मुत्थुट फाइनेंस
  • डीएमआई हाउसिंग
  • फाइनेंस रूपे
  • वल्ट मनी
  • ग्रेड राइट

समेत कई सारी कम्पनिया शामिल है।

PhonePe Loan Apply Process

आखिर लोन के लिए अप्लाई कैसे करना और कैसे आपको इसके माध्यम से लोन मिलेगा तो आप समझिए जरा ये सिंपल चार स्टेप आपको बताता हूं सबसे पहले देखिए आप अपना लोन सेलेक्ट करें कि किस तरह का लोन आपको चाहिए और ये लोन भी सेलेक्ट करने के लिए आपको फोन पे बिजनेस ऐप के होम स्क्रीन पर बैनर में ही गेट लोन करके एक ऑप्शन मिल जाएगा। उस पर क्लिक करना है।

उसमें आपको सेलेक्ट करने का रहेगा कि आपको किस तरह का लोन चाहिए गाड़ी वाहन, व्हीकल के लिए चाहिए लोन गोल्ड लोन, चाहिए प्रॉपर्टी के अगेंस्ट लोन चाहिए, एजुकेशन लोन चाहिए, म्यूचुअल फंड लोन चाहिए मतलब कौन सा चाहिए बेसिकली ये आपको सेलेक्ट करना है।

Phone Pe Loan Full Process

फिर आपको अपनी जानकारी देनी है जैसे कि आपका नाम पता, पैन कार्ड, नंबर, वगैरह वगैरह आपकी बेसिक इंफॉर्मेशन भरने के बाद आपको डिजिटल केवाईसी पूरी करनी पड़ेगी जो कि आप डिजिलाकर के माध्यम से यहीं पर लिंकड हो करके केवाईसी कंप्लीट कर पाएंगे फिर आपको रीपेमेंट का ऑप्शन सेलेक्ट करना है, जैसे मंथली ईएमआई आप कितनी पे कर सकते हो अगर आप कहीं जॉब वगैरह करते हो तो आप अपनी सैलरी के अकॉर्डिंग मंथली ईएमआई पे कर सकते हैं ऑटो पे ऑप्शन पर भी सेलेक्ट कर सकते हैं जिससे कि आपके बैंक खाते से हर महीने आपकी लोन की किस्त ऑटोमेटिक डेबिट हो जाएगी और यहां पर आपको इंटरेस्ट वगैरह सब कुछ पता चल जाएगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.