PM Awas Yojana 2022-23 : पीएम आवास योजना की लिस्ट जारी ऐसे चेक करें अपना नाम मिलेगे 3 लाख रुपये दिसम्बर में

PM Awas Yojana New List 2022 : आज हम ये बताने वाले है की सभी को मिलेगा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ आ गई है नई लिस्ट प्रधानमंत्री ने नया लिस्ट जारी कर दिया है। तो ऐसे हम आपको बता दे की जिन लोगो ने प्रधानमंत्री आवास योजना का ऑनलाइन आवेदन किया था 2022 मे लगभग उन सभी का पात्र उम्मीदवारो का नवंबर से लेकर दिसंबर तक सभी का पैसा सभी के खातो मे आजाएगा। तो ऐसे मे बहुत से लोग होंगे जो इस योजना का लाभ अभी तक नही पए है। और वो पात्र भी है। अगर पात्र होकर भी आपको नही मिला प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ तो ऐसे करे आवेदन जरूर आएगा आपको खातो मे पैसा। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

PM AWAS YOJANA LIST OUT
PM AWAS YOJANA LIST OUT

PM Awas Yojana 2022

दोस्तो आज हम बात करने वाले है, प्रधान मंत्री आवास योजना के बारे मे सरकार ने नया लिस्ट जारी कर दिया है अगर आपने ऑनलाइन आवेदन किया था तो आप लिस्ट मे देखे अपना नाम। ऐसे मे हम आपको बता दे की अगर आपने ऑनलाइन आवेदन किया था तो लिस्ट मे आपका नाम जरूर होगा। अगर आपका नाम लिस्ट मे आया है तो आपके खातो मे 2 लाख से लेकर 3 लाख रूपए दिसम्बर महीने से मिलना शुरु हो जाएगा। दोस्तो मै आपको बता दू की सरकार ने यह योजना उन सभी लोगो के लिए बनाई है जिन लोगो के पास रहने के लिए घर नही है। हम आपको बता दे की बहुत से लाभार्थी इस योजना का लाभ पा चुके है, और जो पात्र उम्मीदवार है वो भी इस बार 2022 मे लगभग सभी को मिल जाएगा इसका लाभ। अगर आपने ऑवेदन कर दिया है। तो आपको नीचे बताए गई प्रक्रिया से अपना नाम लिस्ट मे देख सकते है।

PM Awas Yojana Latest News

दोस्तो आपका नाम लिस्ट मे तभी आएगा अगर आपने सभी कागजो को दिया होगा तो चलिए दोस्तो आपको हम ये बता दे की अगर आपने सभी कागजो को दिया है और उसके बाद भी आपका नाम नही है लिस्ट मे तो ऐसे देखे अपना नाम या तो उसमें आपका सभी कागजात जो भी आप कागज दिए थे वह सही है या नहीं इसकी खोजबीन किया जाएगा उसके बाद जाकर आपको इस योजना का लाभ दिया जाएगा जो अप्लाई कर चुके थे वह अपना लिस्ट में नाम देखेंगे हां या नहीं और जो अप्लाई अभी तक नहीं किए हैं उसे अप्लाई कैसे करना है यह सारी जानकारी इस पोस्ट में दिया गया है।

PM Awas List मे अपना नाम चेक करें

  • आधिकारिक वेबसाइट https://pmaymis.gov.in/ पर जाना होगा।
  • आपको सर्च बेनिफिशियरी के टैब पर क्लिक करना होगा।
  • यहां आपको Search By Name के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • ओपन होने वाले पेज में अपना आधार नंबर दर्ज करना होगा।
  • आधार नंबर दर्ज करने के पश्चात नीचे दिए गए Show के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • आपके सामने आपके द्वारा किए गए आवेदन की पूरी स्थिति दिखाई देगी।