Big Breaking News : प्रधानमंत्री ने कर दिया चुनाव से पहले 10 बडे ऐलान देशभर को लोग जानले

PM मोदी के 4 सबसे बड़े ऐलान : लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार सबसे बड़े ऐलान देशवासियों के लिए आम लोगों के लिए चार सबसे बड़ी घोषणाएं कर दी है मोदी सरकार की तरफ से आइए देखते हैं एक-एक करके चारों को दोस्तों जैसा कि आपको पता होगा आज चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की भी घोषणा की गई चुनाव टोटल सात फेज में होंगे पहली वोटिंग 19 अप्रैल को होगी आखिरी वोट 1 जून को पड़ेंगे और सभी के नतीजे चार जून को आएंगे।

PM GOOD NEWS GIVEN 10 BIG ALLOUNCED
PM GOOD NEWS GIVEN 10 BIG ALLOUNCED

Big Breaking News

चुनाव की तारीखों की घोषणा से ठीक पहले पीएम मोदी ने देशवासियों के नाम पर एक लेटर यानी कि पत्र भी लिखा और उसमें प्रधानमंत्री बोले कि आपके समर्थन से ही जम्मूकश्मीर से धारा 377 और ट्रिपल तलाक जैसे मुद्दों पर हमने बड़े फैसले लिए और पीएम मोदी ने देशवासियों से विकसित भारत के लिए सुझाव भी मांगा है आपको बता होगा साल 2047 तक सरकार ने भारत को विकसित भारत बनाने का लक्ष्य रखा है। तो चुनाव ऐलान से ठीक पहले पीएम मोदी ने यह बड़ा दांव खेला और देशवासियों के नाम पर खुली चिट्ठी लिखी इसमें विकसित भारत के लिए भी पीएम मोदी ने सुझाव मांगे।

प्रधानमंत्री ने 10 साल की उपलब्धिया बताई

पीएम ने उसमें लिखा कि मेरे प्रिय परिवार जन अपने 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों का जिक्र किया, आम देशवासियों के हित में जिसमें पेट्रोल डीजल के रेट से लेकर एलपीजी गैस सिलेंडर और 300 यूनिट फ्री बिजली जैसी घोषणाओं पर भी बात करेंगे देखिए आज एक तो सरकार ने आंकड़ा जारी किया पीएम सूर्य घर मुक्त बिजली योजना जो सरकार ने लांच की उसमें अब तक 1 करोड़ रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।

जरुर पढे > उज्ज्वाला योजना बडा तोहफा 1 साल तक फ्री मे सिलेण्डर और 300 सब्सिडी

सरकार ने हमारे देश में नई इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी को भी मंजूरी दे दी है और इसमें एक शर्त रखी गई है कि ऑटोमोबाइल कंपनियों को कम से कम 4150 करोड़ का निवेश भारत में करना होगा तभी वह अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगा पाएगी। अब इलेक्ट्रिक कारें दुनिया की जो दूसरी बड़ी-बड़ी कंपनियां बनाने वाली हैं वह भारत में ही बनाएगी और भारत में ही मैन्युफैक्चरिंग होगी तो भारत के युवाओं को रोजगार मिले भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर इकोनॉमी को रफ्तार मिलेगी। इलेक्ट्रिक व्हीकल की सब्सिडी पर भी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए सरकार एक नई स्कीम लेकर आई जिसका नाम है ईएमपीएस और इस स्कीम के तहत इलेक्ट्रिक टू व्हीलर पर अब आपको ₹1 लाख तक सब्सिडी मिलेगी।

जरुर पढे > देशभर मे इलेक्ट्रिक कार सस्ती हो गई है लाखो रुपये सस्ते मे अब

सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में भी ₹100 तक की कटौती की थी तो इस कटौती के बाद अभी राजधानी दिल्ली में 803 का मिल रहा एलपीजी गैस सिलेंडर प्रधानमंत्री बोले कि करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ कम होगा एलपीजी गैस सिलेंडर की पुरानी कीमतें क्या थी और नए दनाम क्या होंगे महिला दिवस के मौके पर पीएम मोदी सरकार की तरफ से देश की करोड़ों माताओं बहनों को यह बड़ा तोहफा दिया था।

जरुर पढे> सरकार का ऐलान होली पर फ्री मे गैस सिलेण्डर ऐसे मिलेगा आपको जानले

स्टॉक मार्केट से जुड़ा अपडेट है 28 मार्च तक शुरू होगा टी प्लस 0 सेटलमेंट और ये नया सिस्टम शुरू होने के बाद शेयर मार्केट में इन्वेस्टर्स को शेयर बेचने पर एक ही दिन में उनके अकाउंट में वापस पैसा आ जाएगा अभी T+1 सेटलमेंट सिस्टम लागू है जिसमें एक दिन का टाइम लगता है लेकिन सेम डे आपका ट्रांजैक्शन आपके अकाउंट में क्रेडिट हो जाएगा ये T+0 सेटलमेंट के बीटा वर्जन की 28 मार्च को लॉन्चिंग करने जा रही है।

आधार कार्ड को लेकर अगला अपडेट है दोस्तों छात्रवृत्ति और दूसरी योजनाओं में अब आधार कार्ड अनिवार्य होगा दिव्यांग लोगों के लिए सरकार की तरफ से कुछ नए नियम जारी किए गए हैं अब जो स्कूलों में स्कॉलरशिप मिलती है छात्रवृति वगैरह और दूसरी सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए भी आधार कार्ड का इस्तेमाल अनिवार्य कर दिया स्टूडेंट्स के लिए केंद्र सरकार ने संबंध में बयान जारी किया और खास करके दिव्यांग लोगों को भी इस योजनाओं का लाभ लेने के लिए आधार कार्ड का उपयोग करना अनिवार्य होगा।

जन औषधि केंद्र शुरू करने के लिए सस्ती दरों पर लोन मिलेगा जन औषधि केंद्रों की संख्या अभी 11000 पहुंच गई है 2026 तक 25000 जन औषधि केंद्र खोलने का लक्ष्य रखा गया सस्ते दरों पर दवाइयां मिलती हैं इसमें सर्जिकल प्रोडक्ट वगैरह भी लोगों को सस्ते मिल जाते हैं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे