PM Kisan Bad NEWS : किसान सम्मान निधि वालो के लिए बुरी खबर सरकार वसुलेगी पैसा बडा झटका

PM Kisaan Samman Nidhi Yojana New Update : प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के लाभार्थियों के लिए ए बहुत ही बुरी खबर, अब सरकार वसूलेगी सभी से पैसा, ऐसे में दोस्तों जिन लोगों को प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का लाभ मिल रहा है अब उनसे सरकार आयकर से संबंधित वसूलेगी पैसा तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आप सभी किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों के लिए पूरी जानकारी देंगे की किन लोगों को देना होगा सरकार को पैसा और किन को मिलेगा लाभ पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

PM KISAN BAD NEWS
PM KISAN BAD NEWS

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना

दोस्तों प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के लाभार्थियों से अब वसूले जाएंगे मिले लाभ के पैसे इसके लिए सरकार ने बहुत ही बड़ा कदम उठाया है। दोस्तों आपको पता है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के सभी लाभार्थी को किसानों को सरकार हर तीसरे महीने उनको 2,000 रूपये देती है. तो ऐसे में इसके लिए कुछ पात्रता बनाई थी सरकार ने जो लोग इसके पात्र हैं उन्हीं को मिलेगा इस योजना का लाभ तो ऐसे बहुत से किसान थे जो अपात्र थे. वह भी इस योजना का लाभ उठा रहे थे।

किसानो के लिए सरकार का बडा ऐलान

तो सरकार 11वीं किस्त में एक कदम उठाया जिसमें करोड़ों किसान बाहर हुए थे लेकिन अभी भी बहुत से ऐसे अपात्र किसान इस योजना से जुड़े हैं. जो इस योजना का लाभ उठा रहे हैं. तो सरकार अब इसके लिए भी एक सख्त कदम उठा रही है. जिससे अब अपात्र किसानों से वसूली की जाएगी मिले पैसों की अभी हाल ही में सरकार ने 15 में किस्त जारी की है. जिससे बहुत से ऐसे फर्जी और अपात्र लोग हैं जो इस योजना का लाभ इस बार भी उठाएं हैं. लेकिन सरकार इसके लिए सख्त कार्रवाई का निर्देश भी दिया है. अगर अपात्र व्यक्ति पाए जाते हैं तो उनको सख्त कार्रवाई की जाएगी और उनसे पैसा भी वसूला जाएगा।

पीएम किसान योजना से रिकवरी

अब सरकार ऐसे अवैध लाभार्थियों के खिलाफ सख्त हो गई है और उन्हें नोटिस भेज पीएम किसान योजना के पैसे की रिकवरी कर रही है. नोटिस भेजने की प्रकिया काफी महीने से जारी है। बता दें कि यूपी के कई जिलो में तकरीबन हजारो की संख्या मे किसान जो इनकम टैक्स देते हैं, उन्होंने पीएम किसान योजना का 4.32 करोड़ रुपए का लाभ उठा लिया है। विभाग अब इन सभी से वसूलेगी पैसा। ऐसे में दोस्तों सरकार अब उन्हीं को प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का लाभ देगी जो इसके पात्र होंगे और आधार ई केवाईसी से जुड़े दस्तावेजों से सत्यापन किया होगा जो अपने सभी डॉक्यूमेंट से जुड़े दस्तावेज व पात्र होंगे. उन्हें को इस योजना का लाभ दिया जाएगा बाकी सभी से वसूली की जाएगी और सभी अपात्र लोगो को इस योजना से बाहर किया जाएगा सरकार ने इसके लिए दिए सख्त निर्देश।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे