PM Kisan Samman Nidhi Yojana : पीएम किसानो के लिए बडी खुशखबरी ऐसे चेक करें 12वीं किस्त खाते मे आई या नही

PM Kishan Samman Nidhi Yojana 2022 – किसान भाईयों के लिए बहुत जल्द इसी महीने के भीतर केंद्र सरकार किसान सम्मान निधि की एक और किस्त जारी कर सकते है। किसान सम्मान निधि की यह किस्त और भी जल्दी आ सकती थी परंतु भूलेखों के सत्यापन के कारण इस किसान सम्मान निधि की इस किस्त के आने में विलम्ब हो गया है। लेकिन अब बहुत जल्द ही किसानों के खातों में 12वीं किस्त का रूपया बैंक में आ जाएगा। किसान भाईयों को इस किस्त का बहुत ही बेशबरी से इंतजार है। लेकिन अब किसान भाईयों का इंतजार बहुत ही जल्द समाप्त होने वाला है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

PM KISAN SAMMAN NIDHI YOJANA

PM Kishan Samman Nidhi Yojana

आपको बता दें कि किसान भाईयों के लिए केन्द्र सरकार नें 11वीं किस्त जारी कर चुकी है, जिससे बहुत से किसान भाईयों को लाभ मिला है। रिपोर्टस के मुताबिक किसान भाईयों को किसान निधि का 12वीं किस्त का पैसा किसानों के खातों में बहुत जल्द 30 सितंबर जमा कराए जा सकते हैं। अगर आप किसान सम्मान निधि योजना के लिए पात्र हैं तो ही आपको किसान सम्मान निधि के 12वीं किश्त का पैसा दिया जाएगा। क्योंकि जो किसान इस योजना के अंतर्गत पात्र नहीं हैं उन्हें इस सम्मान निधि का पैसा नहीं दिया जाएगा। क्योंकि उत्तर प्रदेश में 21 लाख किसान इस योजना के लिए आयोग्य घोषिट किए जा चुके हैं। जिन्हें दी गई किश्त के पैसे वापस करने के लिए नोट भी भेजा गया है।

PM Kisan Status Check

  • आधिकारिक वेबसाइट https://pmkisham.gov.in/ पर जाएं।
  • बेनिफेसरी के ऑप्सन को क्लिक करें। आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।
  • आधार संख्या, बैंक खाता संख्या या मोबाइल संख्या किसी भी विकल्प को चुन सकते हैं।
  • जानकारी को दर्ज करें जैसें आपने अगर अपना आधार संख्या का चुनाव किया है। तो आपको अपना आधार संख्या दर्ज करना है और गेट डाटा पर क्लिक करना है।
  • आपको खाते में किसान सम्मान निधि का पैसा आया है या नहीं ये आपके सामने होगा।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे