PM Kisan Yojana : किसान योजना 13वीं किस्त की तिथि का ऐलान ध्यान दे नया नियम लागू हुआ

PM Kisan Samman Nidhi Yojana New Update : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में बने नए नियम सभी नागरिकों के लिए बहुत ही बड़ी खबर प्रधानमंत्री ने सभी किसान भाइयों को मदद के लिए यह योजना लागू किया था तो अब इसमें नए नियम बना दिए गए हैं। जो आपको जानना बहुत ही आवश्यक है सभी इसके लाभार्थी ध्यान दें ऐसे में दोस्तों आपको तो पता होगा कि प्रधानमंत्री ने सभी किसान भाइयों को 2000 हर तीसरे महीने खाते में दे रहे हैं। तो अब इसके लिए सरकार ने नया नियम बना दिए हैं बहुत से लोगों के खातों में अब नहीं आएगा पैसा तो दोस्तों सभी नागरिक ध्यान दें जो इसके लाभार्थी हैं कि आखिर क्यों नहीं आएगा हमारे खातो में पैसा उसके लिए हम पूरी जानकारी नीचे लेख में लिखे हैं तो नीचे लिखे लेख को आप ध्यान से जरूर पढ़ें।

pm kisan yojna 13th kist
pm kisan yojna 13th kist

PM Kisan Yojna

दोस्तों आज मैं बात करने वाला हूं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के बारे में आपको तो पता है कि सरकार हर तीसरे चौथे महीने सभी किसान भाइयों के खातों में 2000 मदद के लिए दे रहे हैं। तो ऐसे में मैं उन सभी लाभार्थियों को इस योजना के बारे में कुछ नियम और शर्तों के बारे में बताने वाला हूं जो भविष्य में आपको इस योजना का लाभ पाने के लिए काफी मदद करेगा। सरकार ने आए ना एक दिन इसके नियम रूल बदलते रहते हैं। इसलिए बदलते रहते हैं कि बहुत से ऐसे लोग हैं जो फर्जीवाड़ा पैसा पा रहे हैं।

फालतू में दूसरे की जमीन दिखाकर दूसरे की जायजाद दिखाकर वह अपना रजिस्ट्रेशन करवा लेते हैं। रजिस्ट्रेशन करवाने में ज्यादा कुछ डाक्यूमेंट्स लगता नहीं है। तो उसको एक्सेप्ट कर दिया जाता है। तो वह सम्मिट हो जाता है और अपात्र व्यक्तियों के खातों में हर चौथे महीने 2000 आने लगते हैं। जिससे सरकार को भी और जो पात्र व्यक्ति हैं उनको दिक्कत होती है। क्योंकि जो पात्र व्यक्ति हैं वह पैसे नहीं पा रहे हैं जो अपात्र व्यक्ति हैं वह पैसा पा रहे हैं। तो सरकार ने इसको देखते हुए एक बार इसके नियम और उनको चेंज कर दिया है। तो वह नियम और रूल बना लिया है। कि आपको हर चौथे महीने हर 6 महीने में आपको अपने रजिस्ट्रेशन नंबर को ले जाकर आपको ऑनलाइन सेंटर में इसको आवेदन करके फिर से रिनुअल करवाना पड़ेगा।

PM Kisan Yojana Latest Update

अगर आपके खाते में पैसा नहीं आ रहा है तो आपको रिनुअल करवाने की जरूरत है। अगर आप का आवेदन रिनुअल हो चुका है या फिर से आप रेनवाल करवा लिए हैं तो आपके खाते में पैसा जरूर आएगा अगर आपका पैसा रुका है तो रूनवल करवाने के बाद आ जाएगा। तो ऐसे में सभी दोस्तों सभी इसके लाभार्थियों से यही उम्मीद करता हूं कि अगर आपको हर चौथे महीने में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ पाना है, तो आप अपने पात्रता और रिनुअल जरूर करवा लें क्योंकि आजकल फर्जी काम बहुत हो रहे हैं। जिससे सरकार पात्र व्यक्ति को भी पैसा नहीं दे पा रही है। इसलिए अगर आपके खाते में पैसा नहीं आ रहा है. तो आप जरूर से जरूर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन रिनुअल करवा ले तो आपके खाते में पैसा आना शुरू हो जाएगा। नहीं तो आपके खाते में पैसा आना बंद हो जाएगा और आप इस योजना का लाभ नहीं उठा पाएंगे तो सभी इसके लाभार्थी ध्यान दें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।