PM Ujjwala Yojna उज्ज्वाला योजना बडा तोहफा 1 साल तक फ्री मे सिलेण्डर और 300 सब्सिडी

Ujjwala Yojana 2024 : उज्ज्वला योजना के करोडो लाभार्थियो के लिए कें लिए मोदी सरकार ने कर दिया बडा ऐलान बडी खुशखबरी 1 साल मुफ्त मिलेगी यह बडी सुविधा और खातो मे आएंगे पैसे, ऐसे मे दोस्तो लोकसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्ज्वला योजना के लगभग 10 करोड लाभार्थियो के लिए दिया बहुत ही शांदार तोहफा, उज्ज्वला स्कीम को लेकर कर दिया बडा ऐलान, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उज्ज्वला योजना के नई स्कीम के बारे मे पूरी जानकारी देंगे कि किसे मिलेगा इस नई स्कीम का फायदा और कैसे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

PM UJJWALA YOJNA LATEST NEWS
PM UJJWALA YOJNA LATEST NEWS

PM Ujjwala Yojna

दोस्तो अगर आपके घर मे भी उज्व्वला योजना का सिलेंडर कनेक्शन है तो आपके लिए बहुत ही शांदार खबर हो जो आप सभी को जानना बहुत ही जरूरी है। ऐसे मे अभी-अभी देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के लगभग 10 करोड महिलाओ को एक बहुत ही अच्छा उपहार दिया है जिससे उनका जीवन और भी अच्छा होगा। ऐसे मे दोस्तो लोक सभा चुनाव से पहले व महिला दिवस के उपलक्ष्य मे मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियो के लिए नई स्कीम को लेकर एक बहुत बडा ऐलान कर दिया। लोक सभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने 1 साल के लिए और बढा दी है LPG सिलेंडर पर सब्सिडी दोस्तो जो आपको 300 रूपये की सब्सिडी मिलती है न यह एक साल तक पूरा जाेरी रहेगी. इस संबंध मे कैबिनेट ने मुहर भी लगा दी है।

पीएम उज्जवला योजना से लाभ

ऐसे मे साल मे 12 गैस सिलेंडर पर 300 रूपये की सब्सिडी आपको पूरा साल मिलता रहेगा, यह प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से ऐलान कर दिय़ा गया है। ऐसे मे 10.28 करोड से ज्यादा LPG कनेक्शन अब तक बांटे गए है, यह जो नई स्कीम लागू की गई है इस स्कीम से उज्ज्वला योजना के करोडो लाभार्थियो को साल मे 12 गैस सिलेंडर जो 14 किलो 200 ग्राम का है उसमे आपको पूरा 1 साल तक 300 रूपये सब्सिडी मिलती रहेगी।

2 सिलेंडर फ्री मे ऐसे करे रजिस्ट्रेशन

ऐसे मे दोस्तो अगर आप भी इस योजना का लाभ पाते है तो आपको भी पूरा साल मिलेगा इस योजना का फायदा दोस्तो अगर आप योजना का लाभ नही पाते है तो आप इसके ऑफिशियल वेबसाइट मे जाकर ऑनलाइन आवेदन करके फिर अपने नजदीकी गैस एजेंसी मे जाकर ऑफलाइन भी रजिस्ट्रेशन करवाले तो आपको भी इस नए उज्ज्वला योजना का लाभ मिलेगा। इस नए पात्र ब्यक्तियो को नया कनेक्शन करवाने पर एक फ्री सिलेंडर और साथ मे चूल्हा भी दिया जाता है। और आने वाले समय समय पर इसमे लाभ भी दिया जाता है पात्र व्यक्तियो को और साल मे 2 सिलेंडर फ्री और 300 रूपये सब्सिडी भी। तो ध्यान दे ।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे