Private School Fees Maaf : सभी प्राइवेट स्कूलो मे फीस माँफ सरकार का बडा फैसला खुशखबरी

Private School Fees Maaf : प्राइवेट स्कूलो मे फीस बहुत ही ज्यादा होती है, ऐसे मे हजारो प्राइवेट स्कूलो मे फीस हजारो से लाखो रुपये होती है, ऐसे मे ज्यादातर गरीब परिवार के लोग भी अपने बच्चो को बेहतर और अच्छे स्कूलो मे पढाना चाहते है, और फीस ज्यादा होने से स्कूलो मे एडमिशन नही दे पाते है, ज्यादातर परिवार के लोग 1 बच्चे की फीस का भार उठा पाते है, ऐसे मे अगर 2 बच्चे है, उनके पास तो सरकार ने प्राइवेट स्कूल की फीस माफी से सम्बन्धित एक बहुत ही बढिया नियम जारी कर दिया है, जिसे सभी प्राइवेट स्कूलो मे जारी कर दिया गया है।

private school feee maaf
private school feee maaf

Private School Fees Maaf

प्राइवेट स्कूलों में पढ़ रही दो सगी बहनों में एक का फीस माफ होगा। एक बेटी की फीस योगी सरकार स्कूलों को देगी।  इसके लिए अगले वित्त वर्ष के बजट में प्रावधान किया जा रहा है। इससे प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों में पढ़ने वाली लाखों छात्राएं लाभान्वित होंगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ वक्त पहले कहा था कि यदि किसी प्राइवेट स्कूल में दो बहनें पढ़ती हैं, तो उस विद्यालय के प्रबंधन से एक बच्ची की फीस को माफ करने की गुहार लगाई जानी चाहिए. अगर स्कूल प्रबंधन के लेवल से ये संभव नहीं होता, तो एक बच्ची की फीस को राज्य सरकार भरेगी।

स्मार्ट कक्षाओं के द्वारा बच्चों को पढ़ाया जाएगा

योगी सरकार प्रदेश में शिक्षा आयोग का गठन करने पर काम कर रही है। यूपी सरकार शिक्षा प्रणाली को स्मार्ट बनाने की दिशा में लगातार काम कर रही है। जल्द ही प्रदेश के जूनियर और माध्यमिक स्तर के स्कूलों में बच्चों को स्मार्ट कक्षाओं के जरिए ही पढ़ाई कराई जाएगी। सरकारी स्कूलों को भी स्मार्ट बनाया जाएगा और स्कूलों में टैबलेट भी दिए जाएंगे।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे