Railway Latest News : रेलवे टिकट लेने वाले ध्यान दें पैसे नही है, तो ऐसे मिलेगा आपको टिकट नई सुविधा लागू

Railway IRCTC Travel Now Pay Latter Facility – देश में रेलवे अपनी एक बहुत बड़ी भूमिका निभाती है। जिससे दूर – दूर का सफर लोगो ट्रेनो के माध्यम से ही करते हैं। परंतु रेलवे लोगो के लिए एक बहुत अच्छी स्कीम शुरू कर  दी है। जिससे अब रेलवे ने ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए ट्रेनों की टिकट के लिए एक EMI (Equated Monthly Instalment) मासिक किस्त की शुरूआत की है। जिससे ट्रेनो में ज्यादा यात्रा करने वाले लोगों और दूर – दूर का सफर करने वाले यात्रियों को बहुत बड़ा फायदा मिलेगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

railway ticket new update
railway ticket new update

Railway Latest News

आपको बता दें कि रेलवे ने इस बार दिवाली के सीजन में ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को एक बहुत बड़ी सौगात दी है। बहुत से लोग जो अपने गांव शहर को छोड़कर दूर राज्यों और शहरों में अपनी जीवनी को चलाने के लिए पैसा कमाने बाहर जाते हैं। वह सबसे ज्यादा यात्रा ट्रेनों के माध्यम से करते हैं। उन सभी के लिए यह योजना बहुत ही काम की है। और यह योजना खासकर उन लोगों के लिए भी है जो लंम्बी यात्रा करना चाहते है। परंतु आर्थिक स्थिति के कारण अपनी तैयारी को आगे बढ़ा देते हैं या रद्द कर देते हैं। उन सभी यात्रियों को रेलवे की तरफ से एक New Facility प्रदान की गई है। जिससे वह अपनी यात्रा को पूरे देश में कहीं भी आसानी से कर सकते हैं।

Railway IRCTC Ticket New Facility

रेलवे की वेबसाइट IRCTC की तरफ से इस नई Facility की शुरूआत की गई है। जिसमें यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए रेलवे की तरफ से टिकट पर मासिक किस्त की शुरूआत की है। अगर आपके पास यात्रा करने के लिए पैसे नहीं हैं। और आपको यात्रा करना बहुत ही जरूरी है। तो आप अब मिना कुछ सोचे ही अपनी यात्रा पूरी कर सकते हैं। इसमें आपको IRCTC में टिकट के लिए किसी सपोस्टेबल एप के माध्यम से अपनी टिकट निकाल सकते हैं। इसमें आपको कई ऑप्शन देखने को मिलते है। अगर आप अपनी टिकट मासिक किस्तों पर लेना चाहते हैं तो आपको इस ऑप्शन को चुनना होगा। और आप अपनी मासिक किस्त पर टिकट निकाल सकते हैं। टिकट की मासिक किस्त ज्यादा से ज्यादा आप छः महीने की किस्त को चुन सकते हैं।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

Leave a Comment