Railway की नई भर्ती : रेलवे मे 2873 पदो पर 10वीं, 12वीं पास भर्ती जारी जल्द करें

रेलवे ने जारी किया नोटिफिकेशन 2873 पदो पर सरकार ने उत्तर मध्य रालवे मुख्यालय रेलवे पर बहुत बडी भर्ती निकाली है जिससे अभ्यार्थियो के लिए बहुत बडी खुसखबरी है।ऐसे मे हम बतादे कि इस भर्ती को सरकार द्वारा जल्द ही पूरा कराने का फैसला लेगी रेलवे भर्ती के बारे मे और जानकारी के लिए हम इस लेख के माध्यम से आपको और जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख क ध्यान पूर्वक पढे।

RAILWAY NEW VACANCY

Railway New Vacancy

2873 पदो पर सरकार द्वारा रेलवे मे भर्ती कराने का फैसला लिया है उत्तर मध्य रेलवे  मुख्यालय रेलवे मेंस यूनियन (एनसीआरएमयू) के साथ दो दिवसीय स्थाई वार्त तंत्र (पीएनएम ) कि बैठक गुरूवार को हुई। बैठक मे रेलवे के इंतजामो और रेलकर्मियो कि समस्याओ समेत कई मुद्दो को उठाया गया। कर्मचारियो के कल्याण, अनुकमंपा के आधार पर नियुक्तियो तबादलो  स्वास्थ्य सुविधाओ और अन्य स्टाफ सुविधाओसे संबंधित एजेंडे चर्चा के लिए रखे गए। महाप्रबंधक  प्रमोद कुमार ने उत्तर मध्य के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्श पर प्रकाश डाला। कहा कि 650 ट्रिप विशेष रेल गाडियो का संचालन उत्तर मध्य रेलवे कर रहा है।

Railway New Vacancy Latest Update

प्रथम तिमाही मे स्वामित्वा वाली 57 विशेष समर स्पेशल गाडियो के 289 ट्रिप का भी संचालन किया गया है। केन्द्रीय चिकित्सालय प्रयागराज मंडलीय चिकित्सालय आगरा एवं झाँसी और उपमंडलीय चिकित्सालय कानपुर मे आक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है। खेलकूद कोटो के अंतर्गत 27 अभ्यर्थियो की भर्ती की गई। उन्होने कहा कि एएलपी तकनीशियन  जेई पैरा मेडिकल कोटियो मे सीधी भर्ती की प्रक्रिया लगभग पूरीहो गई है ।उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) मे 14678 पद खाली है  एनसीआर ने भर्ती के लिए 8732 पदो पर इंडेट मांगपत्र रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरसी) इलाहाबाद को भेजा है।

Railway New Vacancy Details

बाकी खाली पदो पर भी भरने के लिए अभी से कवायद शुरू कर दी जाएगी ताकि रेलवे मे कर्मचारियो का टोटा न रहे। साथ ही रेल पटरियों कि देख रेख और उसकी संरक्षा भी बढ़ सके। आरआरसी इलाहाबाद के चेयर मैन विवेक प्रकाश का कहना है कि पिछले साल जो आवेदन पत्र मांगे गए थे उसकी भर्ती प्रक्रिया जुलाई तक पूर्ण हो जाएगी। इसके पश्चात मंण्डल अपने स्तर पर नियुक्ति पत्र दे सकेंगे। इसके बाद दूसरी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter