Ration Card Big NEWS : राशन कार्ड वाले ध्यान दे बहुत बडी खबर अब घर घर होगा सत्यापन

Ration Card New Update राशन कार्ड को लेकर अभी हाल ही में नई अपडेट जारी की जा रही है। तो आज की यह अपडेट आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। क्योंकि जो पहले की खबर आ रही थी कि अपात्र लोगों को राशन कार्ड सिरेंडर करना होगा। और खाली पात्र लोगों के लिए ही राशन कार्ड का लाभ प्रदान किया जाएगा। तो आज इसका पर्दा साफ कर दिया जाएगा। तो आज की यह पोस्ट इसी लिए आपके लिए बहुती ही महत्वपूर्ण है। राशन कार्ड से सम्बन्धित महा अपडेट इसी पोस्ट के माध्मय पूरी जानकारी विस्तार से पढे़ें-

RATION CARD BIG NEWS

Ration Card

पहले बताया जा रहा था कि राशन कार्ड धारकों का अब सत्यापन होगा। कार्ड धारकों की पत्र और अपात्र की जांच एक जून से शुरू होगी। सत्यापन के दौरान अपात्र कार्ड धारकों का राशन कार्ड निरस्त होगा। वहीं पात्र परिवारों को राशन कार्ड लाभार्थी की सूची में जोड़ा जाएगा। राजधानी में राशन कार्ड के सत्यापन के लिए टीम बनाई जा रही है। यह टीमें राशन कार्ड धारकों के घर – घर जाकर राशन कार्ड सत्यापन करेगी। डीएसओ सुनील कुमार सिंह बताते हैं कि गांव में ग्राम पंचायत सचिव, लेखपाल व अपूर्ती विभाग के कर्मचारी की संयुक्त टीम सत्यापन का कार्य करेगी।

Ration Card का सत्यापना घर घर

यही नहीं 10 – 10 गांव पर जिला स्तरीय – अधिकारी के नेतृत्व में बनी टीम भी रेंडम आधार पर सत्यापन करेंगी। शहरी क्षेत्र में निगम व आपूर्ति की टीम राशन कार्डों की जांच के लिए लगाया गया है। यही नहीं सत्यापन के लिए कोटे की दुकान वार नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए जा रहे हैं। डीएसओ बताते हैं कि सत्यापन के दौरान अपात्रों  के राशन कार्ड निरस्त किए जाने के साथ ही पात्र लोगों को राशन व्यवस्था से जोड़ा भी जाएगा। यह खबर पहले जारी की गई थी की केवल पात्र लोगों को ही राशन कार्ड का लाभ दिया जाएगा। और अपात्र लोगों का राशन कार्ड निरस्त कर दिया जाएगा।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter