Rojgar Mela : 40 हजार की नौकरी चाहिए तो लखनऊ पहुचो 54 कंपनिया देगी कल हजारो नौकरी

रोजगार मेले का आयोजन ज्यादातर सभी राज्यो मे आयोजित किए जा रहे है, क्योकी प्रधानमंत्री रोजगार मेला अभी हाल ही मे पूरा हुआ है, जिसके अन्तर्गत लाखो की संख्या मे छात्रो को और बेरोजगारो, डिग्री धारियो को बढिया सैलरी वाली नौकरी मिल चुकी है, ऐसे ही अगर आप उत्तर प्रदेश राज्य से है, तो आपको बडी आसानी से कल मिल सकती है, 40,000 महीना सैलरी वाली नौकरी ध्यान दें कैसे और किसी प्रकार आपको इन कम्पनियो मे आसानी से कल नौकरी मिलेगी।

UP ROJGAR MELA START
UP ROJGAR MELA START

रोजगार मेला 40 हजार की नौकरी

आयोजित होने वाले इस Rojgar Mela का शुभारम्भ लखनऊ में 54 कंपनियां 6 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार देंगी। 11 दिसंबर को राजकीय आईटीआई में रोजगार दिवस का आयोजन होगा। जिसमें युवाओं को 54 कंपनियों में 6352 पदों पर रोजगार के अवसर प्रप्त होंगे। इसमें हर वर्ग और हर क्षेत्र में काम किए हुए लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। च्छुक अभ्यर्थी 11 दिसंबर 2023 को अपने बायोडाटा के साथ समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्रों को संलग्न करते हुए सुबह 9 बजे राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ परिसर में उपस्थित होकर रोजगार मेला में शामिल जरुर हो पर इसके लिए कुछ जरुरी दस्तावेज आपको साथ ले जाने होगे।

रोजगार मेला मे ले जाए ये जरुरी दस्तावेज

इन कंपनियों  में अभ्यर्थीयों की विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग योग्यता की आवश्यकता है, इसके लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष वाले ही हिस्सा ले सकते है, तथा साथ ही साथ अगर आपके पास हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट, आईटीआई, डिप्लोमा, स्नातक, परास्नातक और बी-टेक डिप्लोमा है, तो साथ जरुर लेकर उपस्थित हो क्योकी इन्ही दस्तावेज के बाद ही आपको नौकरी, नियुक्ति और सैलरी पर अपडेट मिलेगी तथा कुछ अन्य दस्तावेज।

  • फोटो
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक पासबुक
  • निवास प्रमाण पत्र व कोई अन्य शैक्षिक डिप्लोमा।

रोजगार मेले का आयोजन :  राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) अलीगंज, लखनऊ में रोजगार दिवस का आयोजन किया जा रहा है।

इसमें चयनित हुए लोगों को 10,000 से लेकर 40,000 रुपये तक का वेतन प्रतिमाह और अन्य सुविधाएं कंपनियों द्वारा प्रदान की जाएंगी. युवाओं को बड़े स्तर पर रोजगार देने की कड़ी में ये एक बड़ा कदम है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.