RRB Railway Group D : खुशखबरी अभी अभी जारी हुआ CBT 1 परीक्षा कब होगा देखे जल्द

RRB Group D CBT 1 Notice : रेलवे बोर्ड ने अभी अभी एक नोटिस अपनी official Website पर जारी किया है, जिसमे बहुत से लोगो के मन में यह प्रश्न पैदा हो रहा था की कोरोना के कारण शायद यह परीक्षा स्थागित हो सकती है। तो इस लेख में हम आपको बातएगे की यह परीक्षा होगी या फिर नही होगी पुरी जानकारी के इस लेख को पुरा पढें मगर बोर्ड के नोटिस से यह स्‍पष्‍ट हो गया है कि एग्‍जाम तय शेड्यूल पर ही शुरू किए जाएंगे. उम्‍मीदवार जारी नोटिस बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते है। नीचे आयोजित होने वाली Railway Group D CBT 1 Exam सम्बन्धित जानकारी प्रस्तुत की है, जो इस प्रकार है।

RRB RAILWAY GROUP D CBT 1 EXAM

RRB Group D CBT 1 Notice

RRB : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड यानी आरआरबी (RRB) ने ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के मामले में नया नोटिस जारी किया है। इससे साफ हो गया है कि परीक्षा अपने तय शेड्यूल के मुताबिक ही होंगी। दरअसल बीते कुछ समय से ये कयास लगाए जा रहे थे कि कोरोना की वजह से ग्रुप डी (RRB Railway Group D) की परीक्षा को स्थगित कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं होगा और परीक्षा तय समय पर ही होगी। आधिकारिक नोटिस देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते है। वहाँ पर आपको सारी जानकारी आसानी से मिल जाएगी।

RRB Group D Exam

अभी अभी और बोर्ड की तरफ से यह भी जानकारी निकल कर आ रही है। की परीक्षा दो चरणो में होगी CBT 1 के बाद CBT 2 का आयोजन होगा। और दोनो का Exam Syllabus एक जैसा ही रहेगा। पहले चरण की जो परीक्षा वह 23 फरवरी से शुरु हो सकती है। तो आपलोग तैयारी जोरो से करना शुरु करदे। और आपके जानकारी के लिए बता दें की इसमें 120 सवाल होगे जिन्हे हल करने के लिए आपको 90 मिनट का समय मिलेगा कैंडीडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे General Science , Mathematics , Reasoning  और Current Affairs  की अच्छे से तैयारी करके आएं। परीक्षा के सवालों का लेवल 10वीं क्लास का होगा।

तो दोस्तो कैसी लगी हमारी यह जानकारी आशा करता हु की आपको यह जानकारी बहुत ही अच्छी लगी होगी अगर आपको इससे सम्बन्धित और भी ज्यादा जानकारी चाहिए तो इनकी आधिकारिक वेबासाइट पर जाकर देख सकते है। वहाँ पर आपको और भी तमाम जानकारी मिल जाएगी

Official Website : https://rrbcdg.gov.in/

अपने प्रश्न पूछे (1)
frontpage hit counter