RRB Group D Exam City Live : रेलवे ग्रुप डी परीक्षा सिटी ऐसे तुरन्त करे चेक 1 करोड छात्रो के लिए खुशखबरी

रेलवें ग्रुप डी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी रेलवे  बोर्ड की तरफ से आई है। जैसा कि आप लोगों को पता है कि रेलवे बोर्ड ने काफी पहले ही बता दिया था कि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा का आयोजन 17 से 25 अगस्त के बीच किया जायेगा। परीक्षा कई चरणों में आयोजित की जाएगी। क्योकि आप लोगों को पता है कि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए 1.5 करोड़ से अधिक आवेदन दिये गये थे। तो इतने लोगो का पेपर एक दिन में कराना सम्भव नहीं है। जो सबसे जरूरू बात है कि उम्मीदवारों के पहले चरण की परीक्षा कब और कहां आयोजित होगी यानि किस सिटी में आयोजित की जायेगी उसके लिए रेलवे बोर्ड ने एग्जाम सिटी डिटेल और परीक्षा की जानकारी ले सकते है।

RRB Group D Exam City

Railway Group D Latest News

रेलवे एक सप्ताह के अन्दर ग्रुप डी की परीक्षा करवायेगा ।इसके लिए 9 अगस्त से आप अपनी एग्जाम सिटी देख सकते है। आप रेलवे की आँफिसियल वेबसाइट पर जाकर ही अपनी डिटेल को सबमिट करके आप अपनी एग्जाम सिटी और शिफ्ट भी देख सकते है, कि किस शिफ्ट में आपका एग्जाम है।

बात करें कि आपका एडमिट कार्ड कब से डाउनलोड होगा । तो आपको बता दै कि आपका ए़डमिट कार्ड आपके एग्जाम से 4 दिन पहले यानि 13 अगस्त को जारी कर दिया जायेगा। किसी भी फर्जी वेबसाइट पर अपनी डिटेल न शेयर करें रेलवे की आफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही अपनी डिटेल देके अपनी जानकारी ले ।

Railway Group D Exam City Check

आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी के करीब 1.03लाख पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख यानि लगभग 1.5 करोड़ से अधिक आवेदन किये गये है। जैसा की आप जानते है कि किसी भी परीक्षा की डिटेल यानि एग्जाम सिटी से जुडी जानकारी एग्जाम से लगभग 10 दिन पहले ही जारी की जाती है। और लगभग 6 दिन पहले या चार दिन पहले आपका एडमिट कार्ड जारी किया जाता है। बीते 5 अगस्त को रेलवे बोर्ड ने एक नोटिस जारी करके बताया कि ग्रुप डी की परीक्षा के लिए 9 अगस्त 2022 को सुबह 10 बजे से परीक्षा के लिए परीक्षा शहर के बारे में सूचना जारी की जाएगी। और आपका एडमिट कार्ड 13 अगस्त को जारी हो जायेगा आप उसे डाउनलोड कर सकते है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter