RRB Group D New Form : रेलवे ग्रुप डी वाले ध्यान दें परीक्षा से पहले 31 जुलाई तक यहॉ पर अपलोड करें इसे

RRB Group D New Update 2022- रेलवे भर्ती परीक्षा 17 अगस्त 2022 से शुरू हो चुकी है। रेलवे ग्रुप डी की परिक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खबर निकलकर सामने आई है। रेलवे बोर्ड की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक उम्मीदवार को एनसीवीटी में प्राप्त अंकों को आरआरबी की आफिशल वेबसाइट पर अपलोड करना होगा आवश्यक। एनसीवीटी अंक को अपडेट करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2022 शाम 6 बजे तक आप अपने अंक अपडेट कर सकेंगे। इससे आपको अंको का वेटेज प्राप्त हो जाएगा। अगर आप समय से एनसीवीटी के अंक अपडेट नहीं करते हैं। तो आपको अंको का वेटेज नहीं प्रदान किया जाएगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

railway group d today news

RRB Group D New Form

आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए 1.3 लाख पदों के लिए नें आवेदन जारी किया गया है। इस रेलवे परिक्षा के लिए बहुत से परीक्षा केंद्र भी बनाए गए हैं। रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई से शुरू कर दिया गया है। रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा कई चरणों में आयोजित कराई जाएगी। क्योंकि इस रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए करोड़ो की तादात में उम्मीदवारों नें आवेदन किया है। अगर रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए आवेदनकर्ता की संख्या देखी जाए तो 1.15 करोड़ उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है।

RRB Group D New Update

उम्मीदवारों को सबसे पहले रेलवे बोर्ड के मुताबिक अपना एनसीवीटी अंक को रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट में दिए गए लिंक के माध्यम से अपने अंक को अपलोड करें। यह लिंक केवल 31 जुलाई शाम 6 बजे तक ही उपस्थित रहेगी। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो आपको अंकों का वेटेज नहीं दिया जाएगा। तो यह काम आप समय से अवश्यक कर लें। जिससे आपको अंकों का वेटेज प्राप्त हो जाए। रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए बीस फीसदी आप्रेंटिस पदों के लिए सीट आरक्षित है। जिससे 1.3 लाख उम्मीदवारों में से 20 हजार के लगभग आप्रेंटिस के पद आरक्षित हैं।

रेलवे में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले आप्रेंटिस उम्मीदवारों को फाइनल मेरिट बनाते समय वेटेज दिया जाएगा। और इन आप्रेंटिस उम्मीदवारो को शरीरिक दक्षता में भी छूट दी जाएगी।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter