RTO Challan New Rules : बाइक, कार मे आज से नया नियम लागू लाइसेंस रद्द व गाडी सीज

RTO Challan New Rules : दोस्तों आरटीओ ऑफिस मे आज से एक नया नियम लागू हो रहा है, ध्यान सावधान रहे ऐसे में दोस्तों सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश में बहुत ही बड़ा नियम लागू कर दिया है, जो सभी दो पहले चार पहिया वाले वाहनों को जानना बहुत ही जरूरी है क्योंकि अगर आपके वाहन के कटे हैं तीन से ज्यादा चलन तो आपके होंगे गाड़ी चीज व ड्राइवरी लाइसेंस रद्द तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इस नए नियम के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

RTO CHALLAN LATEST BIG NEW RULES
RTO CHALLAN LATEST BIG NEW RULES

RTO Challan New Rules

ऐसे में दोस्तों अगर आपके घर में भी किसी भी प्रकार की कोई भी वाहन है और आपका ड्राइवरी लाइसेंस बना है तो आपके लिए यह खबर बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है. क्योंकि आज के समय में जो यातायात नियमों में बदलाव हो रहे हैं उसको जानना बहुत ही जरूरी है. क्योंकि आजकल इतना ज्यादा यातायात नियम के जुर्माना वा नियम का पालन करना बहुत ही कठिन है. ऐसे बहुत से लोग हैं जो यातायात नियमों को नहीं जानते हैं, और वह रोड पर गाड़ी चलाते वक्त भूल जाते हैं और ऑनलाइन चालान कट जाता है।

जिसकी वजह से उनको पता नहीं चल पता फिर भी उनके घर ऑनलाइन चालान का नोटिस आ जाता है. और उनको जुर्माना भरना पड़ता है. तो ऐसे ही एक बहुत ही बड़ा नियम लागू कर दिया गया है. पूरे उत्तर प्रदेश RTO ऑफिस में अगर आप उस नियम का पालन नहीं करते हैं तो आपका ड्राइवरी लाइसेंस वा वाहन को सीज कर दिया जाएगा। चाहे आपके पास दो पहिया हो या चार पहिया हो या कोई अन्य गाड़ी भी है तो उसे सीज कर दिया जाएगा, तो ऐसे में अगर आप इस दुर्घटना से बचना चाहते हैं तो आपको अपने गाड़ी के पुराने कुछ चालान को देखना होगा अगर आपका चालान तीन बार से ज्यादा कटे हैं तो आप उस चालान को तुरंत भर दे और यातायात नियमों का पालन करें।

RTO Challan New Law

ऐसे मे दोस्तो हो सके तो आप अपने आरटीओ ऑफिस में जाकर अपने ड्राइवरिंग लाइसेंस को भी अपडेट करवा ले और सबसे ध्यान देने वाली बात यह है कि आप कहीं भी निकले रोड में तो यातायात नियमों का पालन करें दुर्घटना से बचे अपने वाहन के सारे डॉक्यूमेंट व हेलमेट ड्राइविंग लाइसेंस इन सब चीजों को लेकर साथ में चलें नहीं तो आपको इसमें भी भारी जुर्माना लग सकता है. ऐसे में दोस्तों सरकार की तरफ से यही बड़ा नियम लागू किया गया है कि अगर आपका तीन बार से ज्यादा चालान काटा है अभी आज तक आपने भरा नहीं है तो आप की गाड़ी को सीज कर दिया जाएगा और आपके ड्राइवरी लाइसेंस को भी रद्द कर दिया जाएगा तो सभी लोग सावधान रहें सतर्क रहें यातायात नियमों का पालन करें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।