RTO Challan : वाहन चलाने वाले ध्यान दें चालान पर बहुत बडी खुशखबरी सभी लोग ध्यान दे जरुर सूचना

RTO Challan New Rule : सभी गाडी चालान वालो के लिए बहुत ही अच्छी खबर है सरकार ने सभी के लिए बहुत ही बडी खुशखबरी का ऐलान कर दिया है, अब नही देने होंगे कटे चालान के पैसे सिर्फ और सिर्फ करने होंगे ये काम 9 सितंबर से पहले करे ये काम नही देने हेंगे किसी भी गाडी के कटे चालान को तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको इस चालान के बडे प्लान के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

RTO NEW RULES FOR 2 WHEELER AND 4 WHEELER
RTO NEW RULES FOR 2 WHEELER AND 4 WHEELER

RTO Challan NEWS

दोस्तो पूरे देश मे बहुत से ऐसी गाडियां होगी जिनका कई बार यातायात पलिस ने चालान काटा होगा लेकिन अभी तक उन्होने अपने चालान को नही भरा है, जैसा की आप जानते है रोड मे चलने वाले कोई भी यातायात हो चाहे 2 पहिया हो या 4 पहिया सभी को अपने नियमो का पालन करना चाहिए तो ऐसे मे सरकार ने एक नया प्लान बनाई है जो आपको 9 सितंबर तक करना होगा ऐसे मे इस काम को करने से आपका चालान माफ हो सकता है। नेशनल लोक अदालत 9 सितंबर को लगने वाली है यानी अब आप अपने चालान को कम या माफ आसानी से करा सकेंगे. वैसे तो ज्यादातर लोग लोक अदालत से वाकिफ हैं लेकिन जो लोग नहीं जानते हैं उन्हें बता दें कि देश में लोक अदालत पेंडिंग मामलों को निपटाने के लिए लगाई जाती है. इस प्लेटफॉर्म के जरिए आप अपने ई-चालान को कम भी करा सकते हैं और माफ भी करा सकते हैं।

Challan Registration Process

दोस्तो अगर आप भी इस प्लान का फायदा उठाना चाहते है तो सबसे पहले आपको इसके ऑफिशियल वेबसाइट मे जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा तभी आप इसका लाभ उठा सकते है, दोस्तो अगर आपके गाडी का 1000 रूपये का भी चालान कटा है और आप उस चालाक को लेकर काफी परेशान है, तो आप लोक अदालत मे जाकर गुहार लगा सकते है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे