RTO New Challan : बाइक चलाने वाले ध्यान दें नया नियम लागू हुआ हेलमेट है फिर भी कटेगा चालान

Bike RTO Challan : भारत मे गाडी से होने वाले एक्सीडेंट की संख्या दिन प्रतिदिन बढती जा रही है, ऐसे मे बडी संख्या मे लोग RTO द्वारा चालान भी कट रहे है, वही यातायात परिवहन विभाग ने भारत के कई राज्यो मे दो पहिया वाहन चलाने वालो के लिए अलग अलग नियम बनाए है पर कल से उत्तर प्रदेश के एक शहर मे नया नियम को जारी किया गया है, जिसके बाद ज्यादातर लोगो को इस बारे मे समय रहते पता चल सके नही भारी भरकम चालान कट सकता है आपका नीचे इस बारे मे पूरी जानकारी बताई।

RTO NEW RULES CHANGE
RTO NEW RULES CHANGE

RTO New Chalan

यातायात विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश मे कानपुर मे नया नियम को लागू किया गया है जिसे सबसे ज्यादा प्रदेश मे पहले स्थान पर इस नए नियम को जारी किया गया है, RTO द्वारा जारी नए नियम की बात करे तो अब दो पहिया वाहन चलान वाले व्यक्ति को हेलमेंट पहनना अनिवार्य था पर कल से इसमे कुछ और भी जोड दिया गया है, दो पहिया वाहन मे पीछे बैठने वाले व्यक्ति के लिए भी हेलमेट अनिवार्य है, अगर पीछे बैठे वाले व्यक्ति ने हेलमेंट नही लगाया है, तो 1000 रुपये का चालान कट जाएगा। जिसको शासन ने सख्ती से पालने करने के निर्देश दिया है। वेडनेसडे से कानपुराइट्स को अवेयर करने के साथ कार्रवाई भी की जाएगी।

RTO Bike New Chalan News

रोड एक्सीडेंट में 10.65 परसेंट का इजाफा हुआ है। हादसों में मृतकों में की संख्या में 6.44 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस मामले को देखते हुए विभाग ने ताजा डाटा प्रस्तुत किया है, जिसमे सबसे ज्यादा पीछे बैठे व्यक्ति की संख्या ज्यादा है, ऐसे मे ताजा आकडो के अनुसार इन नए नियम को कानपुर मे लागू किया गया है। स्कूटी पर मामले सबसे ज्यादा है, ऐसे मे चाहे वह Electric हो या पेट्रोल के वाहन हो सभी के लिए नियम लागू है, ट्रैफिक पुलिस के इस नए नियम की जानकारी दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे