RTO New Rule : ड्राइवरी लाइसेंस हमेसा के लिए रद्द व गाडी भी होगी सीज नया नियम लागू

RTO New rule 2023-24 : उत्तर प्रदेश से बडी खबर यातायात नियमो मे बडा बदलाव अब सभी 2 पहिया व 4 पहिया वालो के बने ड्राइवरी लाइसेंस होंगे रद्द और गाडी भी होगी सीज, योगी आदित्यनाथ का बडा ऐलान, इस बने नए नियमो का उलंघन करने वालो के लिए भी नया नियम लागू, महीने मे 2 बार-3 बार कटे चालान वाले सावधान लगेगा भारी जुर्माना तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको RTO मे लागू हुए नए नियम के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

rto traffic new rules update
rto traffic new rules update

RTO New Rules

दोस्तो अगर अपका भी ड्राइविंग लाइसेंस बना है तो आपके लिए यह खबर बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि अभी-अभी योगी सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश के RTO नियमो मे बडा बदलाव किया है, जो आप सभी को जानना बहुत ही जरूरी है, ऐसे मे उत्तर प्रदेश के सभी वाहन चालक हो जाए सावधान नही तो होंगे सभी के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द और गाडी भी सीज कर दी जाएगी, तो ऐसे मे सभी वाहन चालक ध्यान दे।

आपको पता है कि बीते हुए कुछ दिनो मे सरकार सबसे ज्यादा फोकस यातायात नियमो मे किया है, और इस समय 2023 का अंतिम महीना चल रहा है, तो सबसे ज्यादा यातायात पुलिस वाहनो के सभी दस्तावेजो व ड्राइविंग लाइसेंस व इंश्योरेंस, हेल्मेट, नंबर प्लेट इन सभी को लेकर यातायात पुलिस बहुत ही ज्यादा शक्ति से पेश आ रही है। इस समय प्रदेश मे लाखो लोगो के हर दिन चालान कट रहे है. किसी के पास हेल्मेट है तो गाडी की RC नही तो मतलब की कोइ ना कोई कमी बनी है।

जिसको देखते यातायात पुलिस सभी के चालान काट रही है। ऐसे मे दोस्तो यह नियम है कि अगर आप यातायात नियमो का उलंघन करते है और आपके गाडी का कोई भी दस्तावेज अधूरा है तो आपका ड्राइविंग लाइसेंस हमेशा के लिए रद्द कर दिया जाएगा। तो आप सभी इन सभी यातायात नियमो का पालन करे, और इस बडी घटना होने से बचे, नही तो आपका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।

वाहन चालक रखे सावधानी

ऐसे मे एक और नियम लागू किया गया है कि आगर आपके वाहनो का चालान महीने मे 2 या 3 बार कटता है तो इस स्थिति मे भी आपका लाइसेंस हमेशा के लिए रद्द कर दिया जाएगा और साथ मे आपकी गाडी को भी सीज कर दिया जाएगा। और आपको भारी चालान भी भरना पडेगा साथ मे आपको जेल भी हो सकती है। तो सभी वाहन चालक सावधान रहे, यातायात नियमो का उलंघन बिल्कुल न करे।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।