Sachivalay Sahayak Bharti : सचिवालय सहायक के 2187 पदो पर बम्पर भर्तीया जारी जल्द करें मौका न छोडे

Sachivalay Sahayak Bharti 2022: तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बहुत ही अच्छी खबर निकल कर आ रही है। आपको बता दें कि सचिवालय सहायक पदों के लिए 2187 पदों के लिए रिक्त स्थान पर बम्पर भर्ती निकाली जा चुकी है। जिससे की बहुत से बेरोजगार युवाओं के लिए बहुत ही अच्छा अवसर निकलकर आया है। आप अगर ऐसी ही भर्ती का इंतजार कर रहे थे। तो आप लोगों के इंतजार खत्म हुआ। उम्मीदवार इन पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर दें। और आवेदन करने से पूर्व इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी नीचे दिए गए पैराग्राफ में विस्तार से पढ़ें।

sachivalaya sahayak bharti

Sachivalay Sahayak Bharti

आपको बता दें बिहार कर्मचारी चयन आयोग BSSC तृतीय स्तरीय संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए विभिन्न पदों के भर्तियां आयोजित कर रही है। जो इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार हैं, वे अपना अवेदन निश्चित तिथि 14 अप्रैल 2022 से 17 मई 2022 के बीच आवेदन कर सकते हैं। और आवेदन करने से पूर्व उम्मीदवार Official Notification को एक बार जरूर पढ़ें। ताकि आपको इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी हो सके। आप आवेदन करने के लिए अधिकारिक वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए निम्न बातों को ध्यान में रखें।

Sachivalay Sahayak Bharti Eligibility

इसके लिए उम्मीदवार ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट होना आवश्य है। तभी इस भर्ती के लिए योग्य होगा। इसके लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री होनी आवश्यक है। पुरूषों की आयु कम से कम 21 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 37 वर्ष होनी चाहिए। और महिलाओं की आयु 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक मान्य होगी। आपको बता दें कि आप इस भर्ती के लिए आवेदन 14 अप्रैल से लेकर 17 मई के बीच में कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए निम्न बातों को ध्यान रखें,  सभी दस्तावेजों की जांच अच्छे से करें और सभी दस्तावेजों को एकत्र करें – Eligibility, ID Proof, Address Details, Basic Details। और भर्ती फॉर्म से संबंधित सभी स्कैन किए गए दस्तावेज़ को तैयार करें। जैसे- Photo, Signature, ID Proof आदि। आवेदन पत्र जमा करने से पहले पूर्व सभी चीजों को ध्यान से जांचना चाहिए। जांचने के बात ही फार्म को Submit करें जिससे किसी भी प्रकार का Error न आए।

अगर आपको इस सम्बन्धित और भी कोई जानकारी चाहिए तो आप हमें नीचे दीए गए Comment Box के माध्यम से Comment करके पूछ सकते हैं।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter