SBI Bank Big News : भारतीय स्टेट बैंक मे खाता है तो ध्यान दे 2 बडे झटके तुरन्त ध्यान दें

SBI Bank Big News : भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहको के लिए बहुत ही बडी खबर हो सकती है, ऐसे मे बडी संख्या मे ज्यादातर लोगो के पास SBI Bank के ही खाते उपलब्ध है, ऐसे मे भारत मे सबसे ज्यादा खातादारो की संख्या भारतीय स्टेट बैंक मे है। ज्यादातर ग्राहको को उपलब्ध बैंक का भरोसा बहुत ही ज्यादा है, और हो भी क्यो न भारत सरकार के आधीन उपलब्ध बैंक पर सरकार का पूर्ण अधिकार है, ऐसे मे ग्रामीण इलाको के अलावा अन्य बहुत ही योजनाए चलाई जाती है, जिसमे उपलब्ध बैंक काफी ज्यादा मदद करती है, अभी हाल ही मे इस बैंक को ग्राहको के लिए 1 बुरी खबर भी है, तो एक अच्छी खबर भी है, आपको दोनो को ध्यान देना चाहिए।

sbi bank big bad news
sbi bank big bad news

SBI Bank Biggest News

भारतीय स्टेट बैंकखाताधारकों को बड़ा झटका लग सकता है, क्योकी (SBI) ने अपने बेंचमार्क प्राइम लेंडिंग रेट (BPLR) बढ़ाने का ऐलान किया है।  बैंक ने बीपीएलआर रेट में 70 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया है। SBI का होम लोन आज से होगा महंगा, 0.70 फीसदी बढ़ाई ब्‍याज दर को तय कर दिया गया है, ज्यादातर ग्राहको को इस बढोत्तरी से बहुत ही बडा झटका लगा होगा, पर ऐसे मे बढती मँहगाई के साथ साथ रेपो रेट की बढोत्तरी के कारण समय समय पर बदलाव होते रहते है।

ICICI Bank, HDFC Bank और कोटक बैंक के साथ साथ अन्य बैंक द्वारा भी ब्याज रेट की बढोत्तरी की गई है, ऐसे मे उपलब्ध SBI की बढोत्तरी थोडी कम है।

SBI Bank 2nd News

भारतीय स्टेट बैंक के ज्यादातर ग्राहको के पास Credit Card उपलब्ध होगे पर उन्हे अभी इस बारे मे ठीक ढंग से जानकारी नही होगी की अभी हाल ही मे एक बहुत ही बडे बदलाव किए गये है, जिसको ज्यादातर क्रेडिट कार्ड ग्राहको को ठीक ढंस से इसकी जानकारी नही होगी। नवंबर 2022 में क्रेडिट कार्ड के किराए में पेमेंट शुल्क को बढ़ाकर 99 रुपये प्लस 18 फीसदी जीएसटी किया था, लेकिन उनसे अब 99 रुपये और लागू करों के बजाय अब 199 रुपये और टैक्स वसूल किया जाएगा।