SBI Bank : एसबीआई मे खाता वालो की बल्ले बल्ले बहुत बडी खुशखबरी तुरन्त SBI वाले ध्यान दे

SBI Bank : एसबीआई बैंक मे खाताधारको की संख्या बहुत ही ज्यादा है, ऐसे मे भारत का यह ऐसा बैंक है, जिसके धारको की संख्या अन्य बैंको की तुलना मे सबसे ज्यादा है, इस नए बदलाव के बाद उपलब्ध खाताधारको के लिए बैंक द्वारा यह बहुत ही बडी खुशखबरी है, जिसमे प्रत्येक नागरिक को ध्यान देना चाहिए क्योकी इस योजना को कुछ समय पहले बन्द कर दिया गया था, पर किसी कारणवश फिर अब इसे जारी कर दिया गया है इससे आपको कैसे लाभ मिलेगा इस बारे मे नीचे विस्तार से बताया गया है।

sbi bank good news today
sbi bank good news today

SBI Bank

एसबीआई की यह स्कीम 400 दिनों की अवधि वाली एक खास स्कीम है। SBI की अमृत कलश योजना अभी कुछ दिन पहले बन्द कर दिया गया था पर अभी 12 अप्रैल को फिर से इस योजना को शुरु कर दिया गया है, इसकी सबसे अधिक लाख लोगो को होगा जिसमे सबसे ज्यादा FD करने पर सबसे ज्यादा ब्याज मिलेगा 7.10% है, तो सीनियर सिटीजन की ब्याज 7.60% सलाना है।

SBI ने अपनी खास एफडी स्कीम को रिलॉन्च कर दिया है। ग्राहक 30 जून तक योजना में निवेश कर पाएंगे। स्कीम का नाम “अमृत कलश योजना” है। विशेष फिक्स डिपॉजिट पर परिपक्वता ब्याज, TDS को घटाकर, ग्राहक के खाते में जोड़ा जाएगा। योजना में समय से पहले निकासी और कर्ज की सुविधा भी होगी।

Bank Latest Update

अब लोन की किश्त मिस होने पर अब ग्राहकों के ऊपर नहीं लगेगी भारी भरकम पैनालिटी क्योंकि आरबीआई ने इस मामले में बड़ी राहत दी है। आरबीआई ने बैंक से लोन लेने वाले ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए, आरबीआई ने लोन डिफॉल्ट पर मनमानी पेनालिटि को लेकर ड्राफ्ट नियम जारी किया है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.