SBI Big Change Rule : SBI बैंक खाता वाले ध्यान दें बदलने वाला है, नया नियम ग्राहको की बल्ले बल्ले

SBI Bank Big Change : भारतीय स्टेट बैंक द्वारा अपने बैंकिग सिस्टम को पूरी तरह से बदलने की तैयारी मे है ऐसे मे भारत मे उपलब्ध बैंक के करोडो की संख्या मे ग्राहक है, अधिकतर लोगो को इस बारे मे ठीक ढंग से सही जानकारी नही होगी की ऐसा क्या होने वाला है बैंक के साथ जिससे आम जनता व खाताधारको को बहुत ही बडी खुशखबरी मिलेगी। SBI के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, बैंक अपने सिस्टम में करने जा रहा बड़ा बदलाव, जानिए पूरी डीटेल नीचे प्रस्तुत की गई है।

sbi bank good news today
sbi bank good news today

SBI Bank Big Change

उपलब्ध बैंक भारत मे चल रही एक बहुत ही बडी समस्या से निपटने के लिए इस नई योजना के साथ साथ नए नियमो को जारी करने वाली है, भारतवर्ष मे सरकार कर्मचारियो और पेंशन वालो की पेंशन SBI बैंक मे ही आती है ऐसे मे अधिकतर पेंशन वालो की उम्र बहुत ही अधिक होने के कारण उन्हे अपनी पेंशन प्राप्त करने मे काफी ज्यादा समस्या का सामना करना पडता है। ऐसे मे SBI बैंक ने अपने बैंक मित्रो के लिए आइरिस स्कैनर’ की सुविधा मिलने वाली है, जिसकी मदद से अब बैंक मित्र आपके घर जाकर या आपको बिना बैंक जाए आपको पेंशन देने का काम करेगी।

इस स्कैनर की वजह से वरिष्ठ नागरिको की पुतलियो, ऑखो की मदद से पहचान की जाएगी जिससे यह ज्ञात हो जाएगा की खाताधारक कौन है, और उसे इस टेक्नोलाजी की मदद से अंगुठे हस्ताछर व किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना नही करना पडेगा।

SBI Bank News

इस योजना और बदलाव को शुरु करने के पीछे का कारण यह है, की अभी हाल ही मे एक विडियो सोशल मिडिया पर वायरल हुआ था जिसमे एक महिला चेयर को लेकर तपती धुप मे बिना चप्पल के गर्मी रोड पर अपनी पेंशन निकालने के लिए बैंक जा रही थी जिसको लेकर वित्त मंत्री ने तुरन्त इस योजना के लिए बैंक को इत्तेला भी किया और भविष्य मे ऐसी परेशानियो के निजात के लिए इस प्रकार की योजना को जारी किए जाने पर काम कर रही है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.