School Bank Holiday : स्कूल और बैंको मे लगातार 3 से 4 दिन की छुट्टी का ऐलान निपटा ले जल्द काम बच्चो की बल्ले बल्ले

Bank School Holiday : बैंक और स्कूल की छुट्टी का ऐलान सरकार द्वारा और बैंक द्वारा आज जारी कर दिया गया है ऐसे मे जितने भी बैंक और स्कूल के कर्मचारी, छात्र है, तो उनके लिए यह खुशी की खबर है, ऐसे मे बडी संख्या मे छात्रो को इस छुट्टी का बेसब्री से इंतजार था ऐसे मे उनके लिए कब से कब तक छुट्टी रहेगी तथा स्कूल कालेज, कोचिंग के साथ साथ बैंको मे कितने दिन की छुट्टी रहेगी इसके बारे मे पूरी जानकारी को नीचे प्रस्तुत कर दिया है, आप देखकर अपने घुमने की प्लानिंग व छुट्टीयो का आनंद ले सकते है।

school bank 4 holiday
school bank 4 holiday

Bank School Holiday

बैंक मे लगातार बहुत से कार्य होते रहते है, ऐसे मे स्कूल कोचिंग संस्थान के बंद होने से ज्यादातर बच्चो को खुशी मिलती है, पर वही बैंको के 1 से अधिक दिन बंद होने से आम जनता के साथ साथ बैंकिंग लेनदेन मे भी रुकावट आ जाती है जिसके बाद समस्या बहुत तेजी से पढने लगती है, तो अगर आपको भी कोई काम बैंक से है, तो तुरन्त उसे निपटा ले क्योकी सभी राज्यो मे कई दिनो की छुट्टिया होने वाली है।

स्कूल और बैंको मे छुट्टीयो की लिस्ट

विभिन्न राज्यों में गणेश चतुर्थी के मौके पर 18, 19 और 20 जुलाई को बैंकों की छुट्टी रहेगी जिसके बारे मे नीचे अन्य मासिक छुट्टी का ऐलान कर दिया जा चुका है। आरबीआई हर जोन के लिए छुट्टियों की लिस्ट जारी करता है।

  • 17 सितंबर, 2023: रविवार को देशभर में बैंक बंद रहते हैं.
  • 18 सितंबर, 2023: सोमवार को विनायक चतुर्थी के मौके पर कर्नाटक एवं तेलंगाना में बैंक बंद रहेंगे.
  • 19 सितंबर, 2023: गणेश चतुर्थी के अवसर पर मंगलवार गुजरात, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु और गोवा में बैंकों में कामकाज नहीं होगा.
  • 20 सितंबर, 2023: बुधवार को गणेश चतुर्थी का दूसरा दिन होने और Nuakhai के मौके पर ओडिशा एवं गोवा के बैंकों में छुट्टी रहेगी.
  • 22 सितंबर, 2023: श्री नारायण गुरु समाधि दिवस के दिन केरल में बैंक बंद रहेंगे.
  • 23 सितंबर, 2023: चौथा शनिवार होने की वजह से देशभर में बैंक बंद रहेंगे.
  • 25 सितंबर, 2023: श्रीमंत शंकरदेव की जयंती के मौके पर सोमवार को असम में बैंक बंद रहेंगे
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.